इलेक्शन मोड में आई कांग्रेस, आंध्र प्रदेश में घोषित की 20 सदस्यीय चुनाव समिति
इलेक्शन मोड में आई कांग्रेस, आंध्र प्रदेश में घोषित की 20 सदस्यीय चुनाव समिति
Share:

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी एकता को एक बड़ा झटका देते हुए, INDIA गुट में अपने सहयोगियों के कांग्रेस छोड़ने के साथ, सबसे पुरानी पार्टी ने रविवार को 20 सदस्यीय चुनाव समिति की स्थापना करके एक रणनीतिक कदम उठाया। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव इस साल होने हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी और उनके उत्तराधिकारी जगनमोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला रेड्डी को पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी से इस्तीफा देने और सबसे पुरानी पार्टी में शामिल होने के बाद शर्मिला ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की भूमिका निभाई। शर्मिला 4 जनवरी को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी की मौजूदगी में आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हुईं।

एक समानांतर विकास में, एसएन राजा को आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अतिरिक्त महासचिव के रूप में नामित किया गया था। रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में, पार्टी ने बताया, "कांग्रेस अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खड़गे) ने प्रदेश चुनाव समिति के गठन और आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक अतिरिक्त महासचिव की तत्काल प्रभाव से नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जैसा संलग्न है।" 

शर्मिला रेड्डी के अलावा, पैनल के सदस्यों में एन रघुवीरा रेड्डी, टी सुब्बारामी रेड्डी, एमएम पल्लम राजू, के राजू, केवीपी रामचंद्र राव, जी रुद्र राजू, एस शैलजानाथ, चिंता मोहन, जेडी सीलम, के बापी राजू, एन तुलसी शामिल हैं। रेड्डी, शेख मस्तान वली, पद्मश्री सुनकारा, जंगा गौतम, राकेश रेड्डी, सिरिवेला प्रसाद, उषा नायडू, सूर्या नाइक और श्रीनिवास रेड्डी को भी पेनल में जगह दी गई है।

'पीएम मोदी ने खुद इसके लिए प्रयास किए..', क़तर से भारत के पूर्व नौसेना अफसरों की रिहाई पर बोला विदेश मंत्रालय

किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले राजधानी में धारा 144 लागू, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

आर्थिक हेराफेरी के मामले में घिरीं केरल सीएम की बेटी वीना विजयन, SFIO ने नोटिस भेजकर माँगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -