दिल्ली चुनाव: सीएम केजरीवाल के नामांकन को लेकर फिर उलझा पेंच, आज पर्चा भरने का अंतिम दिन
दिल्ली चुनाव: सीएम केजरीवाल के नामांकन को लेकर फिर उलझा पेंच, आज पर्चा भरने का अंतिम दिन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल का नामांकन अभी तक नहीं हो पाया है. नई दिल्ली विधानसभा सीट से पर्चा भरने जामनगर हाउस पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल को लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ रही है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वे अपना नामांकन भरने के लिए इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "पर्चा दाखिल करने की प्रतीक्षा कर रहा हूं, मेरा टोकन नंबर 45 है.

केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे हैं. नई दिल्ली विधानसभा सीट पर भाजपा ने सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को उम्मीदवार बनाया है. सियासी गलियारे में चर्चा है कि भाजपा और कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ किसी मजबूत नेता को उम्मीदवार नहीं बनाया है. केजरीवाल तीसरी दफा इस सीट पर जीत दर्ज करना चाहेंगे. वे इससे पहले 2013 में 53.46 फीसद और 2015 में 64.34 फीसद वोट हासिल कर जीत दर्ज कर चुके हैं. दिल्ली विधानसभा के चुनाव आठ फरवरी को होंगे और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी.

आपको बता दें कि केजरीवाल सोमवार को अपना नामांकन जमा करने वाले थे. हालांकि रोड शो में देरी कि वजह से उप जिलाधिकारी के दफ्तर पहुंचने में देरी होने पर उन्होंने अपना नामांकन स्थगित कर दिया था. नामांकन भरने से पहले केजरीवाल ने रोड शो किया था और वे जामनगर हाउस में रिटर्निग अधिकारी के पास निर्धारित समय अपराह्न तीन बजे तक नहीं पहुंच सके थे.

भारत को बदनाम करने से बाज़ नहीं आ रहा पाक, यूनाइटेड नेशंस में फिर अलापा कश्मीर राग

CAA: लखनऊ में गरजे अमित शाह, कहा- कांग्रेस के पाप के कारण धर्म के आधार पर टूटा देश...

भारत दौरे पर आएँगे ब्राजील के राष्ट्रपति, गणतंत्र दिवस के समारोह में होंगे शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -