भारत को बदनाम करने से बाज़ नहीं आ रहा पाक, यूनाइटेड नेशंस में फिर अलापा कश्मीर राग
भारत को बदनाम करने से बाज़ नहीं आ रहा पाक, यूनाइटेड नेशंस में फिर अलापा कश्मीर राग
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ न्यूयॉर्क में बैठक की. इस दौरान उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर के मसले पर चर्चा की. कुरैशी ने यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरैशी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि वह न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासचिव से मिले और उन्होंने भारत के जम्मू एवं कश्मीर में पीड़ित लोगों के प्रति वैश्विक समुदाय का ध्यान खींचने का आग्रह किया. 

कुरैशी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ भी मुलाकात की, जहां मैंने भारतीय कब्जे में कश्मीरियों की पीड़ा पर वैश्विक समुदाय का ध्यान रेखांकित किया और इसके लिए यूनाइटेड नेशंस के प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुरूप समाधान निकालने की बात कही."

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कुरैशी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के निर्णय के बाद जम्मू एवं कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के मेम्बरों के साथ बैठक में भी इस मुद्दे को उठाया और इस पर अंतर्राष्ट्रीय संज्ञान लिए जाने का आग्रह किया. कुरैशी ने हालांकि इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि गुटेरेस का इस पर क्या उत्तर रहा.

भारत दौरे पर आएँगे ब्राजील के राष्ट्रपति, गणतंत्र दिवस के समारोह में होंगे शामिल

बगदादी की मौत के बाद ISIS ने चुना नया सरगना, बहुत ही खूंखार है ये आतंकी

पाक के पीएम जल्द ले सकते है वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा, ट्रम्प के साथ होगी द्विपक्षीय बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -