सेना ने सुंजावन आतंकी हमले के मास्टरमइंड को किया ढेर
सेना ने सुंजावन आतंकी हमले के मास्टरमइंड को किया ढेर
Share:

दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा में सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मुफ्ती वकास को मार गिराया. वकास को पिछले महीने सुंजवान में हुए आतंकी हमले का मुख्य मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. सेना ने अपने बयान में कहा कि एक विशेष सूचना मिलने के बाद स्पेशल अभियान समूह के साथ अवंतीपुरा के हटवार इलाके को घेर लिया गया और एक घर पर अचानक हमला बोल, जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर वकास को मार गिराया. भारतीय सेना के मुताबिक जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में हुए आतंकी हमले और दक्षिण कश्मीर के लेथपुरा में सीआरपीएफ के एक शिविर पर हुए आत्मघाती हमले में वकास का ही हाथ था.

इसी के साथ सेना ने साफ़ किया है कि इस अभियान के दौरान कोई भी असैन्य नागरिक हताहत नहीं हुआ है. गौरतलब है कि सेना द्वारा वकास को मार गिराए जाने के बाद जैश के मंसूबों को गहरा झटका पहुंचा है. बता दें कि पिछले साल 17 दिसंबर को भारतीय सेना ने जैश के एक और कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रेय को इसी इलाके में मार गिराया था.

इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए सेना के एक अधिकारी ने बताया कि वकास एक पाकिस्तानी नागरिक है जो 2017 में कश्मीर घाटी में घुस आया था. वकास इस आतंकी संगठन के ऑपरेशन कमांडर के तौर पर काम कर रहा था. उसने दक्षिण कश्मीर के त्राल से आत्मघाती हमलावरों को जम्मू भेजा था जिन्होंने 10 फरवरी को सेना के शिविर पर हमला किया था. इस हमले में 7 भारतीय जवान शहीद हो गए थे.

 

वर्तमान मप्र प्रशासन, अब तक का सबसे भ्रष्ट और अयोग्य प्रशासन: भाजपा विधायक सरताज सिंह

इस आदमी ने श्रीदेवी को मान लिया था पत्नी, मौत के गम में करवाया मुंडन

यूपी में माया-अखिलेश के साथ का सच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -