यूपी में माया-अखिलेश के साथ का सच
यूपी में माया-अखिलेश के साथ का सच
Share:

गोरखपुर:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को रोकने का हर संभव प्रयास विपक्ष कर रहा है और विपक्ष अब एकजुट होकर इस काम को अंजाम देने की कवायद में जुट गया है. योजना का क्रियान्वन उत्तर प्रदेश से किया जा रहा है. अभी तो 23 साल पुरानी दुश्मनी को भुला कर सपा और बसपा ने एक दूजे का हाथ थाम लिया. गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए  मायावती ने अखिलेश यादव के सपा उम्मीदवार को समर्थन देने का एलान किया है. वहीं अखिलेश यादव इसके बदले मायावती को राज्यसभा का रिटर्न गिफ्ट दे सकते हैं. बीएसपी और समाजवादी पार्टी का यूं करीब आना महज साधारण समझौता नहीं है ये संकेत है एक बड़े भूचाल का जो यूपी की राजनीति में संभावित है. 1995 में गेस्ट हाउस कांड के बाद इनका यु मिलना राजनितिक चमत्कारों में गिना जा रहा है. समझौते की शर्तो के अनुसार गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को मात देने के लिए सपा उम्मीदवारों को बसपा समर्थन करेगी.

इसके अलावा बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने साफ कहा है कि राज्यसभा चुनाव में बीएसपी को सपा समर्थन करेगी और इसके बदले पार्टी एसपी को विधान परिषद में मदद करेगी. इस बैठक में भी मायावती और अखिलेश यादव के बीच आपस में बात नहीं हुई है बल्कि सपा के महासचिव रामगोपाल यादव और बसपा के महासचिव सतीष चंद्र मिश्रा बातचीत का माध्यम बने. मायावती और अखिलेश यादव ने बाद में रजामंदी दी. यूपी की 10 राज्यसभा की सीटों पर 23 मार्च को चुनाव होने हैं, इसमें मायावती की सीट भी शामिल है. विपक्षी दलों में सपा को छोड़कर बाकी कोई दल अपने बूते किसी को राज्यसभा भेजने की हैसियत में नहीं है. राज्यसभा पहुंचने के लिए कम से कम 37 वोटों की जरूरत होगी.

बीजेपी आसानी से अपने 8 उम्मीदवार को जिताने की ताकत रखती है. सपा के पास 47 विधायक हैं. मायावती के 19 विधायकों के साथ मिलाकर 66 तक संख्या पहुंचती है. 7 विधायक कांग्रेस के पास भी हैं, जिन्हें मिलाकर विपक्ष के पास 73 वोट हो रहे हैं. ऐसे में सपा एक सीट आसानी से जीत जाएगी और पूरा विपक्ष मिलकर दूसरे के लिए जोर आजमाइश करेगा. एक तीर ने दो निशाने लगाते हुए मायावती ने कांग्रेस को भी अपने इरादे जता दिया है.

आज़म खान का एक और विवादित बयान

अखिलेश-मायावती होंगे एक साथ ?

मायावती को शूर्पणखा मुलायम को रावण कह गया ये मंत्री

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -