आर्मी चीफ मुकुंद नरवाने का दावा, कहा- सीमा पार तैनात हैं 250 आतंकी, रोज़ाना कर रहे हैं ये कोशिश
आर्मी चीफ मुकुंद नरवाने का दावा, कहा- सीमा पार तैनात हैं 250 आतंकी, रोज़ाना कर रहे हैं ये कोशिश
Share:

श्रीनगर: नव नियुक्त आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने शुक्रवार को कहा कि तक़रीबन 250 पाकिस्तानी आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार तैनात हैं और हर दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि नियंत्रण रेखा के पार तक़रीबन 20 से 25 सक्रिय आतंकी लॉन्च पैड हैं और भारत की स्थिति पर निगरानी कर रहा है.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, जनरल नरवने ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी ठिकाने सक्रिय कर दिए हैं. 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट हवाई हमले के बारे में नरवने ने कहा कई, 'हमने निश्चित रूप से बहुत कुछ हासिल किया है. आतंकी अड्डे तबाह किए थे.' उन्होंने कहा कि वहां फिर से आतंकी ठिकाने सक्रिय हो गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकी अपने ठिकाने व लॉन्च पैड के जगह बदलते रहते हैं.

जनरल नरवने ने कहा कि, 'ऐसी धारणा है कि आतंकी कैंप मदरसे या कुछ विशाल बुनियादी ढांचे के जरिए चलाए जाते हैं. छोटी झोपड़ियों से भी आतंकी ठिकाने संचालित किए जा रहे हैं. ये शिविर गांवों में घरों से भी चलाए जाते हैं.' उन्होंने कहा कि खुफिया अनुमान के मुताबिक, नियंत्रण रेखा के पार तकरीबन 200 से 250 आतंकवादी इंतजार कर रहे हैं और घुसपैठ के लिए हर दिन कोशिश कर रहे हैं. आर्मी चीफ ने यह भी कहा कि घाटी में भारी बर्फबारी की वजह से पाकिस्तानी आतंकवादियों के लिए घुसपैठ करना मुश्किल हो गया है.

नितिन गडकरी: सीएम पद के लिए शिवसेना ने अपनी विचारधारा से किया समझौता

इराक पर अमेरिकी हमले से थर्राया अंतर्राष्ट्रीय बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में भी दर्ज हुई गिरावट

राजस्थान के जिस अस्पताल में हुई 104 मासूमों की मौत, वहां मंत्री के लिए बिछाया गया ग्रीन कारपेट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -