Share:
क्या आप भी कर रहे है क्रिप्टो क्लाउड माइनिंग ऐप का इस्तेमाल? तो जरूर पढ़ ले ये खबर
क्या आप भी कर रहे है क्रिप्टो क्लाउड माइनिंग ऐप का इस्तेमाल? तो जरूर पढ़ ले ये खबर

मुंबई: महाराष्ट्र में क्रिप्टो क्लाउड माइनिंग ऐप के माध्यम से ठगी की घटना सामने आई है। सोलापुर में क्रिप्टो माइनिंग ऐप में निवेश पर मोटी रकम कमाने का लालच देकर 30 से अधिक व्यक्तियों के साथ 45 लाख रुपये से अधिक की ठगी की गई। इस मामले में 3 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इन तीनों पर आरोप है कि इन्होंने लोगों को क्रिप्टो क्लाउड माइनिंग ऐप में निवेश कर मोटी रकम कमाने का झांसा देकर उनसे निवेश कराया तथा फिर फरार हो गए।

पुलिस अफसर का कहना है कि ये तीनों अपराधी सोलापुर में आभूषण कारोबार से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 30 व्यक्तियों ने धोखाधड़ी की शिकायतों के साथ उनसे संपर्क किया है। अफसर ने कहा, निवेशकों से सीसीएच क्लाउड माइनर ऐप और क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप डाउनलोड करने को बोला गया। उनसे क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप का उपयोग कर भारतीय रुपये को डॉलर में कंवर्ट करने को बोला तथा उसके पश्चात् उनसे यह राशि सीसीएच क्लाउड माइनिंग ऐप में निवेश कराई गई।

उन्होंने कहा कि कुछ निवेशकों को आरम्भ में निवेश पर कुछ रिटर्न भी मिला। एक शिकायतकर्ता राम जाधव ने दावा किया कि उसने इस ऐप में 4।28 लाख रुपये निवेश किए थे। किन्तु अब ऐप ने काम करना बंद कर दिया है तथा तीनों अपराधियों का ऑफिस भी बंद है। पुलिस इंस्पेक्टर उदयसिंह पाटिल ने कहा, हम IPC की विभिन्न धाराओं के तहत तीनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं। तहकीकात जारी है। बता दें कि क्लाउड माइनिंग एक ऐसा मैकेनिज्म है, जिसके तहत रेंटेड क्लाउड कंप्यूटिंग पावर का उपयोग कर बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया जाता है। RBI ने भी पूर्व में कई बार क्रिप्टोकरेंसी में निवेश को लेकर होने वाली परेशानियों का जिक्र किया है। 

भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को मुआवजा दिलाएगी केंद्र सरकार, कोर्ट में कही ये बड़ी बात

'बाढ़ पीड़ितों की पूरी मदद करेगी यूपी सरकार..', मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का ऐलान

जम्मू कश्मीर का खेल बदलेंगे 25 लाख मतदाता, नई वोटर लिस्ट से भड़की NC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -