ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करते है अरबी के पत्ते
ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करते है अरबी के पत्ते
Share:

आपको बता दें आसानी से मिल जाने के बावजूद भी अरबी बहुत अधिक लोकप्रिय सब्जी नहीं है। लेकिन आपको इसके फायदों के बारे में जाना जरुरी है। अरबी के पत्तों में विटामिन ए काफी मात्रा में पाया जाता है जो आंखों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। इससे आंखों की रोशनी तेज होती है और आंखों की मांसपेशियों को मजबूती मिलती है।

ये 4 आसन भी आपको दिला सकते हैं सिक्स पैक एब्स

ऐसे फायदा पहुंचाते है अरबी के पत्ते 

जानकारी के अनुसार अरबी में के पत्ते ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करता है। इसके सेवन के कारण आपको तनाव की भी समस्या नहीं होती है। वजन कम करने के लिए भी यह काफी कारगार है। इसमें मौजूद फाइबर मेटाबॉलिज्म को सक्रिय बनाते हैं जिससे वजन को कंट्रोल में रखा जा सकता है। अगर आपको पेट संबंधी कोई भी समस्‍या है तो अरबी के पत्‍ते आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं। अरबी के पत्‍ते को डंठल के साथ पानी में उबाल लें। इस पानी में थोड़ा घी मिलाकर 3 दिनों तक कम से कम दो बार लें। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

इस तरह आपकी हर परेशानी को दूर करता है प्राणायाम

नपुंसकता भी करता है दूर 

इसी के साथ अरबी के पत्ते की सब्‍जी शक्ति और वीर्यवर्धक होता है। इसकी पत्तियां शरीर को मजबूत बनाती हैं। अच्छी तरह से उबले पत्तों में नमक मिलाकर खाने से नपुंसकता दूर होती है। अगर आपके शरीर में दाने हो गए है। जिसके लिए आपने जाने कितना उपचार कराया, लेकिन आराम नहीं मिला तो एक बार अरबी के पत्ते ट्राई करें। इसके लिए इसके पत्तों को जलाकर इसकी राख को नारियल के तेल में मिलाकर लगाए। आपको खुद ही फायदा नजर आने लगेगा।

सेहत और सुंदरता के लिए बेहद फायदेमंद है कपूर

यहां लिया दुनिया के सबसे छोटे और हल्के बच्चे ने जन्म, वजन एक केले से भी कम

गर्मी में अपनी डाइट में शामिल करें ये फल, होगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -