ये 4 आसन भी आपको दिला सकते हैं सिक्स पैक एब्स
ये 4 आसन भी आपको दिला सकते हैं सिक्स पैक एब्स
Share:

शानदार एब्स आजकल हर लड़के को चाहिए होते हैं. इससे वो खुद को हॉट और सेक्सी बनाना चाहता है. लेकिन इसे बनना आसान नहीं है. इसके लिए पौष्टिक आहार के साथ उचित वर्कआउट की आवश्यकता भी होती है. इसके अलावा, लोग सिक्स पैक एब्स पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. वो कड़ी मेहनत के दिनचर्या और आहार योजना का भी पालन करते हैं. वाहन कुछ आसन ऐसे भी हैं जिन्हें करने से आप सिक्स पैक एब्स पा सकते हैं.  

तितली आसन
शानदार एब्स पाने के लिए तितली आसन सबसे लाभकारी होता है. जमीन पर बैठ जाएं और अपने घुटनों को मोड़ लें और पैरों को खोल लें. इसके बाद, सिर को उठाएं और अपनी रीढ़ की हड्डी को पेल्विस की ओर क्रंच करें. थोड़ी देर रुकने के बाद फिर से शुरुआत करें.

बोट पोज
लेग एक्सटेंशन की मदद से बोट पोज का अभ्यास एब्स बनाने में मदद करता है. इसके लिए जमीन पर बैठ जाएं. अब अपने घुटनों को छाती तक ले जाएं. अपने हाथों को जमीन पर रखें. इसके बाद, अपने अपर बॉडी को नीचे करते हुए पैरों को उठाएं.

ट्विस्ट की मदद से बोट पोज
इसके लिए जमीन पर बैठ जाएं. अपने घुटनों को छाती तक ले आएं. अब अपने हाथों को छाती से सामने प्रार्थना की अवस्था में ले आएं. अब अपने हाथ को दाएं ओर ट्विस्ट करें और हाथों को प्रार्थना की अवस्था में ही रखें. अब इसी को दूसरे हाथ से भी करें.

लाइंग लेग रीच
इसका अभ्यास करने के लिए, पीठ के बल लेट जाएं और पैरों को 90 डिग्री में उठाएं. इसके बाद अपने कंधे को लिफ्ट करें और अपने बाएं पैर की तरफ दाए हाथ को लाएं. इसी प्रक्रिया को दूसरी तरफ से करें.

इस तरह आपकी हर परेशानी को दूर करता है प्राणायाम

सेहत और सुंदरता के लिए बेहद फायदेमंद है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -