अब राज्यसभा सांसदों को अवकाश के लिए पूरी करनी होगी यह प्रक्रिया

Feb 06 2019 07:22 PM
अब राज्यसभा सांसदों को अवकाश के लिए पूरी करनी होगी यह प्रक्रिया

नई दिल्ली : देश के राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को उच्च सदन के सदस्यों को नसीहत दी कि वे अवकाश के लिए अपने आवेदन में समुचित कारण लिखें। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाने के बाद सभापति ने सदन को सूचित किया कि सपा के बेनी प्रसाद वर्मा और केरल कांग्रेस के जोस के मणि ने वर्तमान सत्र से अवकाश मांगा है।

सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

अब से ऐसे होंगे आवेदन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वेंकैया नायडू ने कहा कि बेनी प्रसाद वर्मा ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए वर्तमान सत्र से अवकाश की मांग की है। उन्होंने बताया कि केरल कांग्रेस के सदस्य जोस के मणि ने अपने आवेदन में लिखा है कि पार्टी संबंधी कारणों के चलते उन्हें अवकाश चाहिए। वही बता दें आज हंगामे के कारण राज्यसभा दिनभर के लिए स्थगित हो गई. 

दो युवकों के बीच आपसी विवाद के बाद मेरठ में तनाव, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में

इसलिए लिखे समुचित कारण 

जानकारी के लिए बता दें सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की अनुमति से उन्होंने दोनों सदस्यों को अवकाश की मंजूरी दे दी। हालांकि उन्होंने कहा कि सदस्य अवकाश के लिए अपने आवेदन में पार्टी या परिवार संबंधी कारणों का हवाला देने के बजाय समुचित कारण लिखें। वही उधर लोकसभा में सांसद को श्रद्धांजलि देने के बाद बुधवार को कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। 

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

यूपी : बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही विपक्ष ने राज्यपाल पर उछाले कागज के गोले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II, कई मुद्दों पर हुई बातचीत