इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

Feb 05 2019 07:00 PM
इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

कहते हैं हिंदू धर्म शास्त्रों में कई सारे जानवारों को शुभ और अशुभ माना जाता हैं और सभी से जुड़े कई शकुन और अपशकुन होते हैं. ऐसे में इन सभी जानवरों में बिल्ली को भी शामिल किया जाता है. कहते हैं अगर बिल्ली किसी व्यक्ति का रास्ता काट दे, तो यह बहुत बड़ा अपशकुन होता हैं ऐसे में कहते हैं बिल्ली जिस रास्ते से चले जाए हमे उस रास्ते पर नहीं जाना चाहिए क्योंकि इससे अपशकुन हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं.

कहा जाता है अगर घर से व्यक्ति किसी शुभ कार्य के लिए निकला हैं और बिल्ली ने रास्ता काट दिया हैं, तो थोड़ा रुक जाना चाहिए फिर आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि इससे लाभ होता है. वहीं अगर बिल्ली रास्ता काट दे तो अशुभ भी माना जाता है. अब इसके पीछे क्या कारण है वह भी हम आपको बताते हैं. जी दरअसल इसके पीछे यह तर्क हैं कि बिल्ली राहु ग्रह की सवारी मानी जाती हैं और हमारे शास्त्रों में राहु को अशुभ फल देने वाला बताया गया हैं.

इसी के साथ ही अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में अगर राहु बैठ जाए तो उस व्यक्ति को कभी आगे नहीं बढ़ने देता हैं और आप सभी को यह भी बता दें, कि ऐसे व्यक्ति को चोट लगने का खतरा हमेशा ही बना रहता हैं. कहते हैं इस कारण ही बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ माना जाता हैं और बिल्ली द्वारा रास्ता काटना किसी बड़ी दुर्घटना होने का इशारा देता है.

मंगलवार को कर लें यह एक काम, मिल जाएगी कर्ज के बोझ से मुक्ति

श्रीकृष्ण ने भी किया था उज्जैन की राजकुमारी का हरण, जानिए पौराणिक कथा

अगर आपके हाथ में भी छोटे-छोटे क्रॉस के निशान तो पढ़ लें यह खबर वरना....