सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

Feb 06 2019 12:14 PM
सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

नई दिल्ली : कई दिनों से सुर्ख़ियों में शामिल सबरीमाला मंदिर में हर आयवर्ग की महिलाओं की एंट्री के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लगभग चार महीने बाद इस मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर आज सुनवाई होगी। सबरीमाला मामला पहले 22 जनवरी के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन बेंच की एक जज जस्टिस ​मेडिकल लीव पर थीं, जिसके कारण इस मामले की सुनवाई को टाल दिया गया था। 

दो युवकों के बीच आपसी विवाद के बाद मेरठ में तनाव, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में

ऐसा है पूरा मामला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हर आयुवर्ग की महिलाओं की सबरीमाला में एंट्री के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का केरल में भारी विरोध हुआ था। सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच आज इस मामले में दाखिल रिव्यू और अन्य याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर 28 सितंबर 2018 को शीर्ष अदालत के फैसले के खिलाफ कई सारी समीक्षा याचिकाएं दायर की गई थी। 

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

कई बार मंदिर में हो चुकी है दाखिल 

जानकारी के लिए बता दें सुप्रीम कोर्ट ने 9 अक्टूबर को इन याचिकाओं पर तत्काल सुनवाई से मना कर दिया था। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर में दाखिल होने की महिलाओं की कोशिश नाकाम रही थी और इसको लेकर केरल में भारी विरोध देखने को मिला था। आपको बता दें पिछले दिनों दो महिलाएं जनवरी में मंदिर में प्रवेश करने में कामयाब रही थी। लेकिन इसके बाद मंदिर को शुद्धिकरण के लिए बंद कर दिया गया था। 

यूपी : बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही विपक्ष ने राज्यपाल पर उछाले कागज के गोले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II, कई मुद्दों पर हुई बातचीत

विमान हादसे में शहीद के परिवार से मिलने पहुंची रक्षा मंत्री