एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर जेपी नड्डा ने मिसाइल मैन को दी श्रद्धांजलि
एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर जेपी नड्डा ने मिसाइल मैन को दी श्रद्धांजलि
Share:

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम एक एयरोस्पेस वैज्ञानिक और एक अभूतपूर्व शिक्षक थे, जिन्होंने 2002 से 2007 तक भारत के 11 वें राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया, और व्यापक रूप से "पीपुल्स प्रेसिडेंट" के रूप में जाना जाता है। उन्होंने 27 जुलाई, 2015 को 83 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली।

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के अवसर पर आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि दी। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लेते हुए जेपी नड्डा ने लिखा: "भारत रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि, देश के पूर्व राष्ट्रपति, जिन्हें 'मिसाइलमैन' के नाम से जाना जाता है, एक महान वैज्ञानिक, युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत, जिन्होंने भारत को परमाणु शक्ति बनाने में अहम भूमिका निभाई।"

भारत के मिसाइल मैन के रूप में जाने जाने वाले, डॉ कलाम ने भारत के दो प्रमुख अंतरिक्ष अनुसंधान संगठनों - रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के साथ काम किया। उनके सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में भारतीय बैलिस्टिक मिसाइल और प्रक्षेपण वाहन प्रौद्योगिकी का विकास शामिल है। उन्होंने भारत के सबसे महत्वपूर्ण परमाणु परीक्षणों में से एक पोखरण-द्वितीय में केंद्रीय भूमिका निभाई। विज्ञान और राजनीति में उनके काम के लिए उन्हें भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया।

बॉलीवुड नहीं बल्कि इस साउथ सुपरस्टार के साथ कृति सेनन ने किया था डेब्यू

बंगाल में नहीं थम रही सियासी हत्याएं, एक और भाजपा कार्यकर्ता का हुआ क़त्ल

हत्या के मामलों में दोषी 'रामपाल' को हिसार कोर्ट ने किया बरी, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -