OMG: महामारी से लड़ेंगे एंटीवायरस कपड़े, भारतीय बाजार में जल्द होंगे लांच
OMG: महामारी से लड़ेंगे एंटीवायरस कपड़े, भारतीय बाजार में जल्द होंगे लांच
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संकमण के बढ़ते मामलों के बीच देश में पहली बार एंटीवायरस टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी से बने कपड़े लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। जून के अंत तक इस तकनीक से बने सूटिंग-शर्टिंग फैब्रिक्स और तैयार कपड़े मार्केट में आ जाएंगे। दावा किया जा रहा है कि यह कपड़े 99.99 फीसद रोगाणुओं को कम करने में सक्षम है।

कपड़ा और परिधान क्षेत्र की कंपनी अरविंद लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक कुलीन लालाभाई ने इंटेलीफैब्रिक्स ब्रांड के तहत एंटीवायरस कपड़ों को लॉन्च करने का ऐलान किया है। इस एंटीवायरस फैब्रिक्स का निर्माण स्विस टेक्सटाइल इनोवेशन कंपनी हैक मटीरियल्स एजी तथा ताइवान की मुख्य स्पेशलिटी केमिकल कंपनी जिंटेक्स कॉर्पोरेशन के सहयोग से अरविंद लिमिटेड कर रही है। 

अरविंद लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक कुलीन लालभाई ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अस्थिरता फैलाई है। ऐसे वक़्त में हमारे ग्राहक सुरक्षित रहें, इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। यही वजह है कि हमने वायरोब्लॉक क्रांतिकारी तकनीक भारत में लाने के लिए हैक के साथ साझेदारी की है। उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही भारतीय बाजारों में हम ऐसे कपड़े लाएंगे जो वायरस से लड़ने में सहायता करेगा और इसके साथ ही ये कपड़े फैशनेबल भी होंगे। 

आईटीएफ का बड़ा एलान, ओलम्पिक क्वालीफिकेशन के लिए अगले साल 7 जून तक की रैंकिंग हुई मंज़ूर

क्या वाकई भारत और चीन के बीच समाप्त हो गई है आपसी तनातनी ?

आईटीएफ ने की टोक्यो ओलंपिक के टेनिस टूर्नामेंट को लेकर घोषणा


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -