एटीएस ने मुंबई से बरामद किए 19 देसी बम, तीन आरोपी हिरासत में

Aug 10 2018 07:38 PM
एटीएस ने मुंबई से बरामद किए 19 देसी बम, तीन आरोपी हिरासत में

मुंबई: आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा गिरफ्तार किए गए वैभव राउत को आज मुंबई अदालत में पेश किया गया था. यहां अभियोग पक्ष के वकील ने दलील दी कि वैभव के घर से जो 22 चीजें बरामद हुईं हैं, उनमें 19 देसी बम शामिल हैं, इसके बाद कोर्ट ने वैभव राउत के साथ दो अन्य आरोपियों को 18 अगस्त तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है.

सिलीगुड़ी से पकड़ाए स्वर्ण तस्कर, डीआरआई ने जब्त किए 38 सोने के बिस्किट

इस मामले पर वैभव के वकील ने कहा है कि एटीएस का कहना है कि आज दोपहर 2.30 बजे FIR दर्ज की गई और 3.30 बजे आरोपी वैभव को गिरफ्तार किया गया, साथ ही एटीएस ये भी कहती है कि छापा गुरुवार रात 8 बजे मारा गया है. वैभव के वकील ने सवाल किया है कि एटीएस ने बिना FIR के कैसे वैभव के घर पर छापेमारी की. वैभव के वकील का कहना है कि एटीएस के पास छापा मारने के लिए कोई वारंट नहीं था.

मुजफ्फरपुर, देवरिया के बाद अब भोपाल शेल्टर होम में दिव्यांग के साथ दुष्कर्म

वहीं अभियोग पक्ष ने कहा है कि  'हमें 7 अगस्त को सूचना मिली की कुछ लोग मुंबई, पुणे, नाला सोपारा, सतारा आदि जगहों पर आतंकी हमलों की साजिश रच रहे हैं, छापेमारी में कुल 22 चीजें बरामद हुई हैं, जिसमें से 19 देसी बम हैं.' इसके बाद अभियोग पक्ष ने अदलात से वैभव राउत समेत तीनों आरोपियों को अधिक से अधिक समय तक पुलिस हिरासत में रखने की मांग की, जिसे अदालत द्वारा स्वीकार कर लिया गया है. आपको बता दें कि नाला सोपारा पर मुंबई आतंकवाद निरोधी दस्ते द्वारा मारे गए छापे में विस्फोटक पदार्थ, गन पाउडर और डेटोनेटर के साथ-साथ देसी बम बरामद हुए थे.  

खबरें और भी :-​

दिल्ली के स्कूल में दूसरी की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रेप के आरोपी को मिली 14 साल की कठोर सजा

ट्रेन में कर रहे थे किकी चैलेंज और कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा