सिलीगुड़ी से पकड़ाए स्वर्ण तस्कर, डीआरआई ने जब्त किए 38 सोने के बिस्किट

Aug 10 2018 04:58 PM
सिलीगुड़ी से पकड़ाए स्वर्ण तस्कर, डीआरआई ने जब्त किए 38 सोने के बिस्किट

सिलीगुड़ी: देश में इन दिनों स्वर्ण तस्करी की वारदातों में इजाफा हुआ है, दो दिन पहले ही कोलकाता से भारी मात्रा में अवैध सोना जब्त किया गया था, जिसके बाद केंद्रीय राजस्व खुफिया विभाग ने मिजोरम के दो स्वर्ण तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस ने 6 किलो 308 ग्राम सोना जब्त किया है, अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रूपए बताई जा रही है. तस्कर इस सोने को कोलकाता पहुँचाने की तैयारी मे थे, जहाँ इसे किसी बड़े सराफा व्यापारी द्वारा ख़रीदा जाना था.

दिल्ली एयरपोर्ट से जब्त की गई करोड़ों की अवैध विदेशी मुद्रा, 8 लोग हिरासत में

दरअसल केंद्रीय राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) को गुप्त सूचना मिली थी कि चीन के रास्ते इंडो-म्यांमार सीमांत से भारतीय राज्य मिजोरम तक पहुंचाया गया है, जहाँ से सोना सिलीगुड़ी में छिपाया गया है. इसी सूचना के आधार पर अधिकारीयों ने टीम ने सुबह के करीब 10 बजे सिलीगुड़ी जंक्शन क्षेत्र के एक होटल पर धावा बोला. तलाशी की दोरान दोनों के पास से कुल 38 सोने के बिस्कुट बरामद हुए. गुरूवार की शाम ही इन दोनों को सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश कर दिया गया. अधिकारीयों ने बताया कि सोने के बिस्कुट पर स्विट्जरलैंड का मार्क अंकित है.  

बेल्ट में छिपा कर रखे थे सोने के बिस्कुट
डीआरआई के अधिकारीयों ने बताया कि अपराधियों ने सोने का बिस्कुट छिपाने के लिए विशेष प्रकार से बेल्ट बनवाया गया था, बेल्ट के पिछले हिस्से में बिस्कुट को रखने के लिए खाका बनाया गया था. अपराधियों की पहचान नगिन्दोसियानमांग (29) और कप्लियानसांग (20) शामिल है. नगिन्दोसियानमांग मिरोजम राज्य की राजधानी आइजोल के थुअमपुई इलाके का निवासी है, वहीं कप्लियानसांग मिजोरम के चम्फाई इलाके का रहने वाला है.  


खबरें और भी:-

1125 विशेष कछुओं के साथ 3 संदिग्ध गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर, देवरिया के बाद अब भोपाल शेल्टर होम में दिव्यांग के साथ दुष्कर्म

दिल्ली के स्कूल में दूसरी की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार