ट्रेन में कर रहे थे किकी चैलेंज और कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा

Aug 10 2018 09:45 AM
ट्रेन में कर रहे थे किकी चैलेंज और कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा

महाराष्ट्र : दुनियाभर में किकी चैलेंज की दीवानगी देखी जा रही है जिससे हर कोई इसे पूरा करने में लगा हुआ है. मुंबई पुलिस ने इस पर बड़ा ब्यान भी दिया था कि ये सही नहीं है और इससे जान का खतरा भी हो सकता है. इसी को देखते हुए उन्होंने इस पर रोक लगाने की बात कही थी. लेकिन हाल ही में एक और बार ऐसा ही किकी चैलेंज देखने को मिला है जो ट्रेन में किया जा रहा था. जी हाँ, तीन युवक ट्रेन में किकी चैलेंज को अंजाम दे रहे थे जिसके चलते उन्हें पुलिस ने धार दबोचा.

आजाद भारत में अपनों के ही गुलाम बनने को मजबूर बुजुर्ग

दरअसल, किकी चैलेंज एक ऐसा चैलेंज जिसमें लोग अपनी चलती कार से उतर कर डांस करते हैं और उसे बाद उन्हें वापस बैठना भी होता है. ऐसा ही तीन युवकों ने मुंबई की लोकल ट्रेनों और स्टेशनों पर ऐसा ही चैलेंज करते देखा गया है जिसका वीडियो भी उन्होंने वायरल कर दिया था. इसी के लिए कोर्ट ने उन्हें अनोखी सजा सुनाई है. सजा के रूप में उन्हें वसई रेलवे कोर्ट ने तीन दिन तक लाइव जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया है जहां पर उन्होंने किकी चैलेंज शूट किया था. अभियान के दो दिन तक आरोपी प्लेटफार्म पर मौजूद लोगों से बातचीत करें और ये बताएं कि ये गैर-कानूनी काम है. इसके बाद अभियान के ये वीडियो कोर्ट में भी पेश किये जायेंगे. ये सजा गुरुवार से शुरू हुई जो शनिवार तक चलेगी.

गवाही देने आई लड़की और सब इंस्पेक्टर की हत्या

ऐसे कर रहे थे किकी चैलेंज 

इनका किकी चैलेंज भी कुछ ऐसा ही था जिसमें ये ट्रेन से उतर कर वापस चलती ट्रेन में चढ़ रहे थे और इसका वीडियो बना कर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपलोड भी कर दिया जिसे करीब 15 लाख लोगों ने देखा. इसके बाद पुलिस ने इस पर बिना देर किये कार्रवाई की और इस वीडियो को चेक किया जिसके बाद युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस पर कोर्ट ने कहा कि 'आप तीनों युवा हैं, लेकिन आपने गलत काम किया है. इस तरह के स्टंट करना खतरनाक होता है. अब आप सजा के तौर पर लोगों के बीच में जागरुकता बढ़ाने का काम करेंगे. तीन दिनों तक रेलवे स्टेशन की सफाई करेंगे और लोगों को बताएं कि ये कितना खतरनाक है. साथ ही लोगों को ये भी बताएं कि जो आपने किया वो कितना खतरनाक था और आपने अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी खतरा पैदा किया.'

खबरें और भी..

मेरठ में नाबालिग से दुष्कर्म, बच्ची को लहूलुहान छोड़ भाग निकले आरोपी

 

?