'मुस्लिमों के लिए आरक्षण जरुरी, मिलना चाहिए..', खुलकर समर्थन में उतरे लालू यादव, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप
'मुस्लिमों के लिए आरक्षण जरुरी, मिलना चाहिए..', खुलकर समर्थन में उतरे लालू यादव, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने आज मंगलवार (7 मई) को कहा कि देश के मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने प्रेस वालों से बात करते हुए मुस्लिमों के लिए आरक्षण को जरूरी करार दिया। दरअसल, उनसे पुछा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा लगातार कह रहे हैं कि INDIA गठबंधन की सरकार बनी, तो वो लोग OBC का आरक्षण लेकर मुसलमानों को दे देंगे। इस पर लालू ने मुस्लिम आरक्षण का समर्थन किया और कहा मुसलमनों को भी आरक्षण मिलना जरूरी है। 

दरअसल, कर्नाटक में कांग्रेस ने सत्ता में आते ही मुस्लिम समुदाय के लिए आरक्षण का विशेष प्रावधान किया है, जिसको लेकर भाजपा हमलावर है। पीएम मोदी चुनावी जनसभाओं में इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेर रहे हैं। प्रधानमंत्री का कहना है कि धर्म के आधार पर आरक्षण देना संविधान के खिलाफ है। कांग्रेस तुष्टीकरण की सियासत के लिए OBC का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को दे रही है, जबकि राहुल गांधी देशभर में घूम-घूमकर OBC का नारा बुलंद कर रहे हैं। लेकिन सच्चाई इसके उलट है, कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस सरकार ने OBC कोटे में से ही मुस्लिम समुदाय को आरक्षण दे रखा है। जबकि राहुल गांधी OBC को आबादी बराबर हक़ देने की बातें कर रहे हैं।  हालाँकि, कांग्रेस ने हर बार भाजपा के आरोपों को नकारने की कोशिश की है, लेकिन इन दोनों राज्यों में मुस्लिम आरक्षण लागू है, ये सच्चाई है।  इस बीच, चारा घोटाले में जेल की सजा काट चुके लालू यादव ने मुस्लिमों के आरक्षण का पक्ष लेते हुए मुसलमानों के लिए आरक्षण आवश्यक बताया है। 

लालू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि वे बिहार में आकर जनता को भड़का रहे हैं। उनसे पूछा गया था कि अमित शाह कह रहे हैं कि इंडिया गठबंधन सत्ता में आया, तो वैसा ही जंगलराज आ जाएगा, जैसा लालू यादव के शासन के समय बिहार में था। लालू ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में हार को देखते हुए अमित शाह ऐसी बातें बोल रहे हैं। अमित शाह डरे हुए हैं। लालू यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा वाले संविधान और लोकतंत्र खत्म करना चाहते हैं। 

1 करोड़ नकद, 45 लाख का सोना ! फिर भी और दहेज़ मांग रहा था समीर कबाड़ी, नहीं मिला तो पत्नी गुलफ्शा को मार दी गोली

पानी पीने मस्जिद में गई थी 12 साल की मासूम, बाथरूम में खींच ले गया अक़दस, किया बलात्कार

भुल्लर को रिहा करने के लिए केजरीवाल ने आतंकियों से लिए 134 करोड़, LG ने तथ्य देख की NIA जाँच की सिफारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -