CM योगी का एक और बड़ा ऐलान, महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाया ये कदम
CM योगी का एक और बड़ा ऐलान, महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाया ये कदम
Share:

लखनऊ: यूपी में दोबारा मुख्यमंत्री पद संभालते ही योगी आदित्यनाथ हर नए दिन के साथ कोई ना कोई बड़ा फैसला ले रहे हैं। अब सरकार ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड को फिर से सक्रिय बनाने का आदेश दिया है। इसके अतिरिक्त जल्द ही 3000 पिंक बूथ बनाने का निर्णय लिया है। बृहस्पतिवार रात सीएम योगी ने गृह विभाग की बैठक में यह निर्णय लिया है। शेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत ये सभी पिंक बूथ बनाए जाएंगे।

बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने बाजारों में फुल पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त नए भर्ती होने वाले पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग क्षमता बढ़ाने तथा यातायात प्रबंधन को बेहतर बनाने का आदेश दिया है। योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि अपराधियों को सजा दिलाने के लिए फॉरेंसिक साइंस का उपयोग किया जाए। इसके अतिरिक्त अभियोजन के किरदार को अधिक प्रभावी बनाया जाए। 

वही कुछ दिन पहले सीएम योगी ने राज्य के सभी चयन आयोगों/बोर्डों के अध्यक्षों के साथ बैठक की थी। योगी ने सभी सेवा चयन बोर्डों को 100 दिनों का लक्ष्य तय करते हुए 10 हजार से ज्यादा राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरी देने की चर्चा की थी। मुख्यमंत्री ने अपने सभी नए मंत्रियों को उनके कार्यों को पूरा करने की डेडलाइन दे चुके हैं। उन्होंने सभी को 100 दिन का चैलेंज दे दिया है। मंत्रियों के लिए लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं, जिन्हें अब 100 दिनों के अंदर पूरा करना होगा। तत्पश्चात, बताना होगा कि उन्होंने कितना काम किया।

मंत्री की सील फैक्ट्री में चल रहा था मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग का काम, अचानक पहुंची पुलिस और...

'मुख्यमंत्री' पद को छोड़ राज्यसभा जाएंगे नीतीश कुमार! JDU ने दिया ये बड़ा बयान

असदुद्दीन ओवैसी को उन्ही के घर में मात देने की तैयारी, कांग्रेस ने बनाया ये मास्टरप्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -