मंत्री की सील फैक्ट्री में चल रहा था मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग का काम, अचानक पहुंची पुलिस और...
मंत्री की सील फैक्ट्री में चल रहा था मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग का काम, अचानक पहुंची पुलिस और...
Share:

मेरठ: यूपी के मेरठ में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी (Haji Yakub Qureshi) के हापुड़ रोड मौजूद मीट प्लांट (मीट फैक्ट्री) पर पुलिस ने छापेमारी की है। पुलिस को खबर प्राप्त हुई थी कि पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के मीट प्लांट पर अवैध तरीके से मीट की पैकेजिंग तथा प्रोसेसिंग का काम चल रहा था। छापेमारी के चलते पुलिस ने मीट प्लांट के 10 कर्मियों को गिरफ्तार किया है। इस फैक्ट्री में हाजी याकूब का बेटा इमरान याकूब निदेशक बताया जा रहा है। इस इस फैक्ट्री में बगरे लाइसेंस के मीट पैकेजिंग तथा प्रोसेसिंग का काम चल रहा था। 

वही छापेमारी के समय पुलिस ने 2 लाख 40 हजार किलो प्रोसेस मीट जब्त किया है। इसके साथ ही 6 हजार 7 सौ किलो बिना प्रोसेस हुआ जब्त किया है। इस मीट की अवैध तरीके से पैकेजिंग तथा प्रोसेसिंग की जा रही थी। पूर्व मंत्री की फैक्ट्री में छापेमारी की खबर प्राप्त होते ही मौके पर आला अफसर, जांच टीमें पहुंच गई हैं। हापुड़ रोड मौजूद अलीपुर में पूर्व मंत्री हाजी याकूब की अल फईम मीटेकस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है। यह इस वक़्त बंद पड़ी है। 

बता दें कि यूपी की सियासत में याकूब कुरैशी का विवादों से गहरा नाता रहा है। याकून कुरैशी का नाम सबसे पहले तब चर्चाओं में आया था, जब उन्होंने डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने वाले को 51 करोड़ का इनाम देने का ऐलान किया था। उस वक़्त भी इस नेता ने कई बार विवादित बयान देकर मीडिया की सुर्खियां बटोरी थीं। वर्ष 2006 में एक विवादित कार्टून से धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचने की बात बोलते हुए हाजी याकूब कुरैशी ने मेरठ में यह ऐलान किया था।

'मुख्यमंत्री' पद को छोड़ राज्यसभा जाएंगे नीतीश कुमार! JDU ने दिया ये बड़ा बयान

असदुद्दीन ओवैसी को उन्ही के घर में मात देने की तैयारी, कांग्रेस ने बनाया ये मास्टरप्लान

'उन्होंने गधों के हाथों शेरों को मरवा दिया..', पंजाब चुनाव में हार के बाद सिद्धू पर बरसे कांग्रेस नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -