'उज्जैन बंद' का हुआ ऐलान! जानिए सच्चाई
'उज्जैन बंद' का हुआ ऐलान! जानिए सच्चाई
Share:

उज्जैन: पैगंबर मुहम्मद को लेकर निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए बयान के बाद बवाल तथा अफवाहों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मध्य प्रदेश के उज्जैन में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा सोशल मीडिया पर रैली निकालकर उज्जैन बंद की अफवाह फैलाई गई। तत्पश्चात, पुलिस व प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेकर से लेकर शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस सेना तैनात कर अलर्ट जारी कर दिया है। हालांकि शहर काजी ने स्पष्ट किया कि उज्जैन बंद की बात केवल अफवाह है।

पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के बाद देश के कई क्षेत्रों में हिंसा की खबरें आई तो उज्जैन में भी शहर बंद का फर्जी मैसेज वायरल होने लगे। अफवाह को गंभीरता से लेते हुए SSP सत्येंद्र शुक्ला ने शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस सेना की तैनाती की, वहीं वह स्वयं बेगम बाग तथा तोपखाना जैसे इलाकों में भ्रमण पर निकल पड़े। दरअसल, यह संदेश एक स्थानीय नेता के द्वारा वायरल किया गया था, जिसे लेकर नेता ने क्षमा भी मांग ली। इस संदेश में लिखा था कि शहर की सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ने के पश्चात् उज्जैन बंद रहेगा तथा लोग रैली के तौर पर जिलाधिकारी दफ्तर पहुंचकर ज्ञापन सौपेंगे। इसको लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारीयों ने सभी थानों को अलर्ट करते हुए तोपखाना, केडी गेट, छत्री चौक समेत अन्य जगहों पर अतिरिक्त पुलिस सेना तैनात कर दिया।

दूसरी तरफ शहर काजी खलिकुर्रहमान ने कहा कि मुस्लिम धर्म के लोगों ने किसी तरह की रैली अथवा ज्ञापन का समारोह नहीं बनाया है। उन्होंने कहा कि किसी ने सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर डालकर अफवाह फैलाई है। उज्जैन पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल कहा कि सोशिल मीडिया पर कुछ भ्रामक संदेश वायरल हुए थे, जिसमे बंद का आह्वान किया गया था। इसबीच असामाजिक तत्व किसी तरह की हरकत ना कर दें, इसलिए शहर में सतर्कता के चलते अतिरिक्त पुलिस सेना तैनात किया गया है।

शख्स ने भगवान को चढ़ाया अफीम का पौधा, बेहद ही खास है वजह

राँची में मारे गए मुसलमानों के लिए कांग्रेस नेता ने की 50 लाख और सरकारी नौकरी मांग

मनचलों को सबक सीखाने के लिए इस महिला ने धरा माँ दुर्गा का रूप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -