शख्स ने भगवान को चढ़ाया अफीम का पौधा, बेहद ही खास है वजह
शख्स ने भगवान को चढ़ाया अफीम का पौधा, बेहद ही खास है वजह
Share:

सिंगोली: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले स एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है जिसमे भगवान सिंगोली श्याम को उनके एक भक्त ने अच्छी अफीम की फसल होने पर चांदी से बना अफीम का पौधा बनाकर भेंट स्वरूप चढ़ाया है। मेवाड़ में भगवान सांवरिया सेठ, गढ़बोर चारभुजा नाथ, कोटडी चारभुजा नाथ तथा सिंगोली चारभुजा नाथ मंदिर की बड़ी मान्यता है। इन मंदिरों पर ईश्वर को श्रद्धालु कई प्रकार की भेंट चढ़ाते हैं। इस बार सिंगोली के चारभुजा नाथ मंदिर में एक श्रद्धालु ने अपनी मन्नत पूरी होने पर डेढ़ किलो चांदी से बना अफीम का पौधा चढ़ाया है।

वही चांदी से बने अफीम का पौधा चढ़ाने वाला समय मध्य प्रदेश के सुजानपुरा गांव का रहवासी है तथा खेती-बाड़ी करता है। उसने इस बार अफीम की खेती की तथा भगवान सिंगोली चारभुजा नाथ से अच्छे उत्पादन की मन्नत मांगी थी। भक्त जय लाल धाकड़ ने मन्नत मांगी थी कि यदि इस बार फसल अच्छी होगी तो वह मंदिर में चांदी से बना अफीम का पौधा चढ़ाएगा।

वही सिंगोली श्याम मंदिर के व्यवस्थापक अर्जुन सिंह ने कहा किसान जय लाल धाकड़ ने पहले मंदिर में उपासना की। फिर भेंट स्वरूप ईश्वर को चांदी से बना अफीम का पौधा चढ़ाया। श्रद्धालु जय लाल ने बताया कि इस बार उसने अपने खेत में अफीम की फसल बोई थी। फसल में उत्पादन अच्छा रहा तथा उसे बहुत फायदा भी हुआ। उन्होंने इसके लिए भगवान से मन्नत मांगी थी। अब मन्नत पूरी हो गई तो उन्होंने मंदर आकर भगवान के चरणों में यह भेंट चढ़ाई।

राँची में मारे गए मुसलमानों के लिए कांग्रेस नेता ने की 50 लाख और सरकारी नौकरी मांग

मनचलों को सबक सीखाने के लिए इस महिला ने धरा माँ दुर्गा का रूप

भारत-अफ्रीका मैच के दौरान आपस में लड़ पड़े फैंस.., जमकर चले लात-घूंसे, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -