पीएम मोदी को अन्ना हजारे का पत्र, कहा- किसानों के मुद्दे पर करूँगा अंतिम भूख हड़ताल
पीएम मोदी को अन्ना हजारे का पत्र, कहा- किसानों के मुद्दे पर करूँगा अंतिम भूख हड़ताल
Share:

नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने गुरुवार को पीएम नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखते हुए अपना फैसला दोहराया कि ''वह जनवरी के आखिर में दिल्ली में किसानों के मुद्दे पर आखिरी बार भूख हड़ताल करेंगे। केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सरहदों पर विभिन्न किसान संगठनों के जारी आंदोलन के बीच हजारे ने यह पत्र लिखा है।

हजारे ने बाद में प्रेस वालों से बातचीत में कहा कि नए कृषि कानून लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुकूल नहीं हैं और विधेयकों का ड्राफ्ट बनाने में जन भागीदारी आवश्यक है। हजारे (83) ने तारीख बताए बिना कहा कि वह महीने के अंत तक उपवास आरंभ करेंगे। गत वर्ष 14 दिसंबर को हजारे ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि कृषि पर एम एस स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों सहित उनकी मांगें नहीं मानी गयीं तो वह भूख हड़ताल करेंगे।

उन्होंने कृषि लागत और मूल्य के लिए आयोग को स्वायत्तता देने की भी मांग की है। अन्ना हजारे ने कहा कि किसानों के मुद्दे पर मैंने केंद्र को पांच बार पत्र लिखा, किन्तु कोई जवाब नहीं आया। हजारे ने पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में कहा है कि, ''इस वजह से मैंने अपने जीवन की अंतिम भूख हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।'

मशहूर अमेरिकन गायिका लेडी गागा गाएंगी राष्ट्रगान, ये हॉलीवुड स्टार करेंगी परफॉर्म

MP: पन्ना में हीरा खदान को जारी रखेगी राज्य सरकार

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर लगा ब्रेक, आज कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -