पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर लगा ब्रेक, आज कीमतों में नहीं हुआ बदलाव
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर लगा ब्रेक, आज कीमतों में नहीं हुआ बदलाव
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल कि कीमतों में लगातार दो दिन बढ़ोतरी के बाद शुक्रवार को कोई परिवर्तन नहीं किया है। देश के चार बड़े महानगरों में बुधवार और गुरुवार के दौरान दोनों ईंधन में 50-50 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। गुरुवार को डीजल 24 से 26 पैसे और पेट्रोल 22 से 25 पैसे प्रति लीटर तक मंहगा हुआ था।

बुधवार को पांच दिन स्थिर रहने के बाद दोनों ईंधन के भाव बढ़े थे। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम रिकार्ड भाव से मात्र दो पैसे कम 91.32 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। यहां पेट्रोल की रिकार्ड कीमत चार अक्टूबर 2018 को 91.34 रुपये प्रति लीटर थी। दिल्ली में आज पेट्रोल 84.70 रुपये और डीजल का भाव 74.88 रुपये प्रति लीटर पर यथावत रहा। वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 91.32 रुपये और डीजल की 81.60 रुपये प्रति लीटर है।

बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 86.15 रुपये और डीजल 78.47 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के भाव क्रमश: 87.40 रुपये और 80.19 रुपये प्रति लीटर है। इससे पहले तेल कंपनियों ने 29 दिन तक कीमतें स्थिर रहने के बाद दोनों ईंधन की कीमतों में 06 और 07 जनवरी को बढ़ोतरी की थी और इसके बाद पांच दिन कीमतें स्थिर थी।

वैक्सीन किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है: CM शिवराज सिंह चौहान

भारती एयरटेल ने शेयर बाजार में ली हिस्सेदारी

लेमन ट्री होटल्स ने विजयवाड़ा में की अपनी दूसरी संपत्ति की शुरूआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -