MP: पन्ना में हीरा खदान को जारी रखेगी राज्य सरकार
MP: पन्ना में हीरा खदान को जारी रखेगी राज्य सरकार
Share:

भोपाल: देश और दुनिया में हीरा के कारण जो सबसे मुख्य पहचान रखता है वह है मध्य प्रदेश का पन्ना जिला। वैसे आप जानते ही होंगे कि यहाँ स्थित एनएमडीसी की खदान इन दिनों बंद चल रही है, क्योंकि राज्य को वन्य प्राणी बोर्ड की अनुमति नहीं मिली है। बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक हुई।

इस बैठक में खदान को चालू रखने के लिए अनुमति मिल गई है। जी हाँ, हाल ही में मिली खबर को माने तो पन्ना संचालित एनएमडीसी (NMDC) की हीरा खदान की वन्य प्राणी बोर्ड की अनुमति 31 दिसंबर को समाप्त हो गई थी, उसी के बाद खदान को बंद कर दिया गया था। वहीं उसके बाद इस मामले को लेकर क्षेत्रीय सांसद विष्णु दत्त षर्मा की खनिज मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह और मुख्यमंत्री चौहान से चर्चा हुई थी। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने कहा था कि खदान बंद नहीं होगी।

अब बीते गुरूवार को वाइल्डलाइफ बोर्ड की बैठक में पन्ना जिले में गंगऊ अभयारण्य में एनएमडीसी की 275 हेक्टेयर जमीन में हीरा खनन कार्य आरम्भ करने के लिए बोर्ड के सदस्यों ने विचार-विमर्श किया। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'यह सुनिश्चित करें कि हीरा खनन का कार्य बंद न हो, साथ ही विकास भी हो और वन्य प्राणी संरक्षण भी हो। दोनों में संतुलन आवश्यक है।'

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ ने फेंकी ऐसी तूफानी गेंद, दो टुकड़े हो गया मैथ्यूज का बल्ला

यूजर ने लता मंगेशकर को कहा 'ओवररेटेड सिंगर', अदनान सामी बोले- 'बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद'

सेना दिवस के पर वीर जवानों और उनके परिवार को राष्ट्रपति, पीएम मोदी और ओडिशा के सीएम ने दी शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -