'अग्निपथ' स्कीम से नाराज युवक ने खत्म की जीवनलीला, परिवार ने लगाया ये बड़ा आरोप
'अग्निपथ' स्कीम से नाराज युवक ने खत्म की जीवनलीला, परिवार ने लगाया ये बड़ा आरोप
Share:

बालासोर: भारतीय सेना में भर्ती होने के इच्छुक एक शख्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मित्रों एवं परिवार का दावा है कि अग्निपथ स्कीम के कारण उसने खुदखुशी की वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि सेना में भर्ती की लिखित परीक्षा निरस्त होने के बाद शख्स ने खुदखुशी कर ली। भर्ती के लिए केंद्र सरकार की योजना 'अग्निपथ' के खिलाफ कटक समेत ओडिशा में कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन आरम्भ हो गए हैं। इसके अतिरिक्त देश के तमाम भागों में इस स्कीम का विरोध हो रहा है।

दरअसल, बालासोर जिले के सोरो के तेंतेई गांव का रहने वाला शख्स धनंजय मोहंती सेना में भर्ती होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था। बुधवार देर रात उसने रस्सी के सहारे छत से लटककर जान दे दी। पत्रकारों से चर्चा करते हुए धनंजय के दोस्त पिताबास राज ने कहा कि वह मेरा अच्छा दोस्त था। हम बीते 4 वर्ष से सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे थे। मेरे दोस्त धनंजय ने डेढ़ वर्ष पूर्व फिजिकल फिटनेस टेस्ट पास किया था। उसे सेना से लिखित परीक्षा का आश्वासन मिला था। 

हालांकि कोरोना के चलते लिखित परीक्षा को कई बार रद्द किया गया था। अंततः अग्निपथ स्कीम की वजह से इसे निरस्त कर दिया गया। दोस्त ने बताया कि WhatsApp ग्रुप के जरिए उसे पता चला कि उत्तर प्रदेश, बिहार एवं कोलकाता के कई युवाओं ने खुदखुशी कर ली है। यह सब देखकर धनंजय का मानसिक संतुलन बिगड़ गया तथा कल रात उसने खुदखुशी कर ली। स्वयं को मारने से पहले उसने मुझे संदेश भेजा था। दोस्त पिताबास ने कहा कि इस सरकार पर विश्वास मत करो तथा उन्हें कभी वोट मत दो। मृतक के पिता ने इल्जाम लगाया है कि 'अग्निपथ' योजना के ऐलान के बाद सेना ने लिखित परीक्षा रद्द कर दी, जिसकी वजह से बेटे ने ऐसा कदम उठाया। धनंजय की मौत की खबर प्राप्त होते ही परिवार में मातम छा गया।

'दूसरी लड़की संग पति को आपत्तिजनक स्थिति में देख भड़की पत्नी', दी खौफनाक सजा

अच्छा खाना बनाना था कुक तो शख्स ने काट डाली ऊंगलियां, जानिए पूरा मामला

अरबिंदो अस्पताल में डाक्‍टर ने की खुदखुशी, परिजनों ने कहा- 'ये हत्या है...'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -