खोले गए प्रकाशम बैराज के 70 गेट, निचले इलाके के लोगों को दी यह चेतावनी
खोले गए प्रकाशम बैराज के 70 गेट, निचले इलाके के लोगों को दी यह चेतावनी
Share:

विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) : आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. जी दरअसल ऊपरी क्षेत्रों में हो भारी बारिश के कारण प्रकाशम बैराज में जलस्तर तेजी से बढ़ता चला जा रहा है. इस वजह से अधिकारियों ने बैराज के 70 गेटों को अब खोल दिया है. इसके अलावा वह अब पानी को समुद्र में छोड़ने का काम कर रहे हैं. इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि, 'सुबह 8 बजे प्रकाशम बैराज में दर्ज बाढ़ का इनफ्लो 3,13,834 क्यूसेक और आउटफ्लो 3,01,056 क्यूसेक है.'

इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि प्रकाशम बैराज की जलस्तर की क्षमता 12 फीट है. वहीं इस समय बैराज पूरी तरह से भर चुका है. मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बैराज के 70 गेटों कों उठा दिया और पानी को समुद्र में छोड़ा जा चुका है. इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी नहरों के माध्यम से 10,356 क्यूसेक पानी को छोड़ दिया गया है. इसी के कारण अधिकारियों ने निचले इलाकों के लोगों को सतर्क भी किया है. इस समय बाढ़ का प्रवाह लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है.

इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि आज रात (रविवार) को बाढ़ का पानी तीन लाख क्यूसेक तक बढ़ने की संभावना है. इसी के साथ 3.97 लाख क्यूसेक तक बाढ़ का प्रवाह बढ़ जाता है, तो पहली चेतावनी जारी करने के बारे में कहा जा चुका है. मिली खबर के अनुसार मुख्य रूप से नदी के निचले इलाके- रणदिविनगर, भूपेश गुप्ता नगर, तारकरामनगर, भवानीपुरम, विद्यापुरम क्षेत्र के लोगों को सतर्क किया जा चुका है.

दुष्कर्म के आरोपी से करवा दी 10 साल की लड़की की शादी और फिर...

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास में मोर को खिलाया दाना, वीडियो हुआ वायरल

सुशांत केस: मेल नहीं खा रहे नीरज-सिद्धार्थ पिठानी के बयान, उलझता जा रहा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -