मिड डे मिल खाने से बीमार पड़े 25 बच्चे, सरकारी स्कूल की बड़ी लापरवाही
मिड डे मिल खाने से बीमार पड़े 25 बच्चे, सरकारी स्कूल की बड़ी लापरवाही
Share:

अमरावती: मिड डे मील का खाना खाने के बाद बीते शनिवार को 25 बच्चे बीमार हो गए। जी दरअसल आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील का खाना खाने के बाद 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। इस घटना को जिले के कादिरी कस्बे के नगरपालिका प्राथमिक विघालय की बताया जा रहा है। हालाँकि इससे पहले 25 नवंबर को पटना के सुपौल जिले में एक प्राथमिक विद्यालय चकडुमरिया में मिड डे मील के चावल में छिपकली मिलने का मामला सामने आने से खलबली मच गई थी। जी हाँ, उस दौरान खाने में छिपकली मिलने से बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया था।

मेले के बीच अचानक बाल पकड़-पकड़कर लड़ने लगीं लड़कियां, वीडियो वायरल

दूसरी तरफ स्कूल के प्रिंसिपल ने एनजीओ के द्वारा खाना सप्लाई में लापरवाही होने की बातें कही है। अब शिक्षा विभाग के अधिकारी इस मामले की जांच में जुट गए हैं। बीते 10 नवंबर को बिहार के भागलपुर के एक स्कूल में मिड डे मील खाने से करीब 200 बच्चे बीमार पड़ गए थे। उस दौरान एक साथ इतने बच्चों के बीमार पड़ने की जानकारी मिलने के बाद नौगछिया अनुमंडल पुलिस के अधिकारी भी अस्पताल पहुंच गए थे। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आठवीं कक्षा के छात्र को अपने खाने की प्लेट में मरी हुई छिपकली मिली थी। इसको लेकर छात्र जब प्रिंसिपल के पास शिकायत करने पहुंचे तो मरी हुई छिपकली को उन्होंने बैंगन बता दिया और जबरदस्ती बच्चों को खाना खिलाया गया।

इसी के साथ शिक्षा विभाग ने इस मामले का संज्ञान लिया और पुलिस ने कहा कि दोषी पाए जाने पर स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य के खिलाफ कारवाई की जाएगी। आप सभी को बता दें कि सरकार की तरफ से सरकारी स्कूलों में बच्चों को भोजन देना, ताकि स्कूल में बच्चे रोजाना आयें और पर्याप्त पोषण भी मिलता रहा। जी हाँ और इसी को देखते हुए सरकार ने मिड डे मील योजना की शुरूआत की। आपको जानकारी के लिए यह भी बता दें कि इसकी शुरूआत 15 अगस्त, 1995 को हुई थी। जब ये स्कीम सफल होने लगा तो इसे वर्ष 2004 में पूरे देश के सरकारी स्कूलों में लागू कर दिया गया था। इस समय ये स्कीम पूरे देश के सरकारी स्कूलों में चलाई जा रही है।

सरेआम सलमान खान ने इस स्टार्स को लगाई लताड़, सामने आया VIDEO

VIDEO! हल्दी रस्म के दौरान हुआ बड़ा हादसा, सिर पर तेजाब रखकर नाचना महिला को पड़ा भारी

'ना रुबीना, ना गश्मीर', ये कंटेस्टेंट बना झलक दिखला जा 10 का विनर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -