कौशल विकास घोटाले में पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को मिली राहत, आंध्र हाई कोर्ट ने दी नियमित जमानत
कौशल विकास घोटाले में पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को मिली राहत, आंध्र हाई कोर्ट ने दी नियमित जमानत
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने कौशल विकास निगम घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को नियमित जमानत दे दी है। प्रारंभ में, उच्च न्यायालय ने चिकित्सा आधार पर चार सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत प्रदान की थी, और अब इसने अंतरिम जमानत को पूर्ण बना दिया है।

अदालत के आदेश के अनुसार, नायडू को पहले से ही भरे गए जमानत बांड पर नियमित जमानत पर रिहा किया जाता है। अंतरिम जमानत के दौरान लगाई गई शर्तें, जैसे मामले से संबंधित सार्वजनिक टिप्पणी करने या सार्वजनिक रैलियों और बैठकों का आयोजन/भाग लेने से बचना, 28 नवंबर तक जारी रहेंगी। 29 नवंबर से इन शर्तों में ढील दी जाएगी।

उच्च न्यायालय ने नायडू को राजामहेंद्रवरम केंद्रीय जेल के अधीक्षक को रिपोर्ट सौंपने की आवश्यकता में बदलाव करते हुए, 28 नवंबर तक विजयवाड़ा विशेष अदालत में अपनी मेडिकल रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया।

नायडू को कौशल विकास निगम घोटाला मामले में 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और 31 अक्टूबर को अंतरिम चिकित्सा जमानत पर रिहा कर दिया गया था। आंध्र प्रदेश पुलिस ने 2015 में मुख्यमंत्री के रूप में नायडू के कार्यकाल के दौरान कौशल विकास निगम से धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया, जिससे कथित नुकसान हुआ। सरकारी खजाने को 371 करोड़ रु.

इससे पहले, कौशल विकास घोटाला मामले में एफआईआर को रद्द करने की नायडू की याचिका को उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने नायडू की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। नायडू ने फाइबरनेट मामले में भी अग्रिम जमानत की मांग की है, शीर्ष अदालत ने राज्य पुलिस से कहा है कि कौशल विकास घोटाला मामले में एफआईआर को रद्द करने की मांग वाली उनकी याचिका पर अपना आदेश देने तक उन्हें गिरफ्तार न किया जाए। मामले की सुनवाई 30 नवंबर को होनी है।

'धर्म पर आधारित आरक्षण ख़त्म करेंगे..', तेलंगाना में अमित शाह ने किया वादा

आखिर क्या है 'हलाल' और योगी सरकार ने क्यों लगाया इसपर प्रतिबन्ध ?

तेलंगाना में निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम ढहा, कई लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -