'धर्म पर आधारित आरक्षण ख़त्म करेंगे..', तेलंगाना में अमित शाह ने किया वादा
'धर्म पर आधारित आरक्षण ख़त्म करेंगे..', तेलंगाना में अमित शाह ने किया वादा
Share:

हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्य तेलंगाना के जगतियाल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए प्रतिद्वंद्वी पार्टियों की आलोचना की और राज्य में 4% मुस्लिम आरक्षण को समाप्त करने के भाजपा के घोषणापत्र के वादे पर प्रकाश डाला। शाह ने एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों को कोटा फिर से आवंटित करने की भाजपा की मंशा पर जोर दिया। उन्होंने तेलंगाना को वंशवाद की राजनीति से मुक्त बनाने का वादा करते हुए मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की सरकार और ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम पर निशाना साधा।

शाह ने केसीआर पर ओवेसी के डर के कारण हैदराबाद मुक्ति दिवस नहीं मनाने का आरोप लगाया, उन्होंने भाजपा के दृष्टिकोण के विपरीत घोषणा की कि वे इसे राज्य दिवस के रूप में मनाएंगे। उन्होंने तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए ओवेसी की आलोचना की और कहा कि केसीआर की पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले कार चुनाव चिह्न का स्टीयरिंग ओवेसी के पास है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने घोषणा की कि तेलंगाना में भाजपा को चुनने से अयोध्या में राम लला के मुफ्त दर्शन सुनिश्चित होंगे। उन्होंने तेलंगाना के लिए भाजपा के एजेंडे को रेखांकित किया, जिसमें रुपये पर धान की खरीद शामिल है। 3100/क्विंटल, फसल बीमा प्रीमियम को कवर करते हुए, रुपये तक चिकित्सा व्यय प्रदान करता है। 10 लाख, और अगले 5 वर्षों में 2.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी की पेशकश।

इससे पहले दिन में, शाह ने केसीआर के नेतृत्व वाली बीआरएस, एआईएमआईएम और कांग्रेस को 2जी, 3जी और 4जी पार्टियां करार दिया और उन्हें उनके नेताओं की पीढ़ियों के साथ जोड़ा। उन्होंने केसीआर पर जनगांव में पॉलिटेक्निक कॉलेज जैसे वादे पूरे न करने का आरोप लगाया।

तेलंगाना 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहा है, जिसकी मतगणना 3 दिसंबर को होनी है। शाह ने पहले केसीआर पर तेलंगाना को भ्रष्टाचार का केंद्र बनाने और महत्वपूर्ण आर्थिक ऋण जमा करने का आरोप लगाया था।

सीएम एकनाथ शिंदे के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने के मामले में मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

अच्छा माइलेज चाहते हैं? इनमें से कोई भी बाइक आज ही लें जा सकते है अपने घर

मोबाइल के बाद अब Xiaomi ला रही तूफानी कार! बहुत स्टाइलिश लग रहा है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -