तेलंगाना में निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम ढहा, कई लोगों की मौत
तेलंगाना में निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम ढहा, कई लोगों की मौत
Share:

हैदराबाद: सोमवार को एक दुखद घटना में, तेलंगाना के मोइनाबाद के कनकमामिडी में निर्माणाधीन एक इनडोर स्टेडियम ढह गया, जिससे दो लोगों की जान चली गई और 10 से अधिक लोग घायल हो गए। राजेंद्रनगर पुलिस उपायुक्त, जगदेश्वर रेड्डी ने पुष्टि की कि मलबे से एक शव बरामद कर लिया गया है, और मलबे के नीचे फंसे दूसरे शव को निकालने के प्रयास जारी हैं। घायल पीड़ितों को तुरंत चिकित्सा के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

इस घटना ने उन लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया है जो ढही हुई संरचना के नीचे अभी भी फंसे या घायल हो सकते हैं। उपायुक्त ने इस बात पर जोर दिया कि प्रभावित लोगों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए ऑपरेशन प्राथमिकता है।

यह ढहना एक इनडोर स्टेडियम में हुआ जो निर्माण की प्रक्रिया में था, जिससे निर्माण प्रक्रिया के दौरान लागू की गई संरचनात्मक अखंडता और सुरक्षा उपायों पर सवाल खड़े हो गए। अधिकारी संभवतः यह निर्धारित करने के लिए ढहने के कारण की जांच करेंगे कि क्या यह निर्माण-संबंधित मुद्दों, संरचनात्मक खामियों या अन्य कारकों के कारण था।

यह दुखद घटना ऐसी घटनाओं को रोकने और श्रमिकों और दर्शकों के जीवन की रक्षा के लिए निर्माण परियोजनाओं में कड़े सुरक्षा मानकों के महत्व पर प्रकाश डालती है। इसके अतिरिक्त, यह ऐसी सुविधाओं की संरचनात्मक स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए भवन नियमों के गहन निरीक्षण और अनुपालन की आवश्यकता को रेखांकित करता है।

जैसे-जैसे बचाव अभियान जारी है, स्थानीय अधिकारी और आपातकालीन सेवाएं दुर्घटना के बाद के प्रबंधन और प्रभावित व्यक्तियों और उनके परिवारों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए लगन से काम कर रही हैं। यह घटना निर्माण परियोजनाओं से जुड़े संभावित जोखिमों और निर्माण प्रथाओं में सुरक्षा को प्राथमिकता देने के महत्वपूर्ण महत्व की गंभीर याद दिलाती है।

उमेश कोल्हे के हत्यारे अहमद ने कोर्ट से मांगी जमानत ! पैगम्बर विवाद पर अमरावती में हुई थी निर्मम हत्या

'अपनी मेडिकल रिपोर्ट्स सबमिट करें..', जमानत मांग रहे तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

स्वास्थ्य सेवाएं होंगी बेहतर और किफायती, राष्ट्रीय फार्मेसी आयोग विधेयक 2023 पर सरकार ने जनता से मांगे सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -