आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने जगन्नाथ थोडु के लाभार्थियों के बैंक खाते में 26.62 करोड़ रुपये भेजे

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने जगन्नाथ थोडु के लाभार्थियों के बैंक खाते में 26.62 करोड़ रुपये भेजे
Share:

अमरावती : मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने 28 फरवरी को ब्याज मुक्त ऋण के लिए जगन्नाथ थोडू पहल के तीसरे चरण में 5.10 लाख छोटे और छोटे विक्रेताओं के बैंक खातों में 526.62 करोड़ रुपये जमा किए. रेड्डी ने उस समय कहा था कि इस पहल को असंगठित क्षेत्र में छोटे और छोटे व्यापार मालिकों को परिचालन पूंजी और वित्तीय सहायता प्रदान करके मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया था।

मुख्य मंत्री ने कहा, इस योजना से अब तक 14,16,091 ऐसे व्यवसायों और महिलाओं को लाभ हुआ है। उन्हें वितरित की गई पूरी राशि लगभग 1,449 करोड़ रुपये थी। सीएम ने इन व्यवसायियों को "महत्वपूर्ण सेवा प्रदाता" बताते हुए कहा कि सरकार न केवल संस्थागत ऋणों को उनके लिए अधिक सुलभ बना रही है, बल्कि उन्हें ब्याज के बोझ से भी छुटकारा दिला रही है।

उन्होंने बताया कि इस योजना को वर्ष में दो बार लागू किया गया था और प्राप्तकर्ताओं को विलंब शुल्क से बचने के लिए अपने ऋणों को समय पर चुकाने के लिए कहा।

रेड्डी ने आगे कहा कि जो कोई भी इस योजना से छूट गया है उसे या तो शामिल करने के लिए शामिल स्वयंसेवकों से संपर्क करना चाहिए या किसी भी प्रश्न का उत्तर पाने के लिए फोन नंबर 08912890525 पर कॉल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि COVID-19 ने देश भर में 82 प्रतिशत छोटे विक्रेताओं की आय खो दी है, लेकिन आंध्र प्रदेश में, सरकार उत्पीड़ित लोगों के साथ खड़ी रही और डीबीटी का उपयोग करके उनके खातों में 1.29 लाख करोड़ रुपये जमा किए।

मुंबई हवाई अड्डे पर 56 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दक्षिण अफ्रीकी गिरफ्तार

भयानक: पेड़ से टकराई स्कूल बस, एक की मौत कई हुए जख्मी

सरकार 2 महीने में राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए वेसाइड सुविधाओं की नीति लागू करेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -