आंध्रप्रदेश मंत्रिमंडल में फेरबदल: 19 मंत्रियों के बाहर होने की उम्मीद
आंध्रप्रदेश  मंत्रिमंडल में फेरबदल: 19 मंत्रियों के बाहर होने की उम्मीद
Share:

जैसा कि राज्य 2024 के विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रहा है, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी कैबिनेट फेरबदल की योजना बना रहे हैं, जिसमें 19 मंत्रियों को बदलने की संभावना है।

मुख्यमंत्री द्वारा आने वाले दिनों में राज्य मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों की नियुक्ति किए जाने की उम्मीद है, अटकलों के साथ कि शपथ ग्रहण 9 अप्रैल की शुरुआत में हो सकता है।

विश्वसनीय सूत्रों की रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा मंत्रियों में से केवल चार ही अपनी नौकरी रख सकते हैं।  मुख्यमंत्री नौ अप्रैल से पहले राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंद्रन को नए मंत्रियों की पूरी सूची के साथ पेश करेंगे।

मुख्यमंत्री रेड्डी ने राज्यपाल को उन 19 मंत्रियों की अंतिम सूची भेंट की जिन्हें बुधवार को मंत्रिमंडल से हटाया जाएगा। वर्तमान मंत्रिमंडल में पांच डिप्टी सीएम हैं। राज्य में जाति संतुलन हासिल करने के अपने प्रयास के हिस्से के रूप में, रेड्डी को पांच नए उप मुख्यमंत्रियों की नियुक्ति करने की उम्मीद है।

वर्तमान में, पांचों उपमुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक और कापू के समुदायों का प्रतिनिधित्व करते हैं। उच्च जातियों के 11 मंत्री भी हैं, जिनमें चार रेड्डी, सात ओबीसी, पांच एससी और एसटी और मुस्लिम समुदायों के एक-एक मंत्री शामिल हैं।

2024 के लिए आंध्र प्रदेश के राज्य विधानसभा चुनावों के साथ, यह पुनर्गठन महत्वपूर्ण कारक है। रेड्डी ने अपने कार्यकाल के मध्य में मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद मंत्रिमंडल में सुधार करने का वादा किया था। पुनर्गठन दिसंबर में होना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

गर्मी में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह, मात्र 7 हजार रुपए होंगे खर्च

दुकानों में लगी भयंकर आग, करोड़ों की सम्पति हुई खाक

Reliance ने अपने वर्कर्स को दिया बड़ा गिफ्ट, अब उठा पाएंगे इस खास सुविधा का लाभ

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -