दुकानों में लगी भयंकर आग, करोड़ों की सम्पति हुई खाक
दुकानों में लगी भयंकर आग, करोड़ों की सम्पति हुई खाक
Share:

चतरा: बुधवार तड़के झारखंड के चतरा जिले में दो मंजिला मकान के नीचे बने दो दुकानों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया तथा एक 90 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई जबकि झुलसने से एक बच्ची गंभीर तौर पर चोटिल हो गई है। पुलिस ने यह खबर दी है। पुलिस अफसर ने बताया कि घटना जिले के गुदरी बाजार क्षेत्र में हुई, आग शार्ट सर्किट से लगने का अनुमान लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दमकल विभाग की एक टीम और स्थानीय लोगों ने 6 घंटे की मशक्कत के पश्चात् आग पर नियंत्रण पाया।

वही दुकान मालिकों संतन केशरी एवं अशोक केशरी ने कहा कि उनका परिवार दो मंजिला इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर रहता है, बुधवार को प्रातः लगभग 3 बजे आग लगने के पश्चात् वे सभी किसी प्रकार छत से बगल के घर में भागने में कामयाब रहे। किन्तु उनके 90 वर्षीय पिता महादेव साव एवं उनकी 5 वर्षीय भतीजी ग्राउंड फ्लोर पर एक कमरे में सो रहे थे, जहां से आग लगी थी।

वही पुलिस अफसर ने बताया कि वृद्ध की जलने से मौत हो गई जबकि बच्ची गंभीर तौर पर घायल है। बच्ची को नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे हजारीबाग जिले के एक चिकित्सा केंद्र में रेफर कर दिया। परिवार की ग्राउंड फ्लोर पर 3 दुकानें हैं, जिसमें एक किराना स्टोर भी सम्मिलित है। घटना की तहरीर प्राप्त होते ही चतरा जिले के पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी मों मुमताज अंसारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (SDPO) अविनाश कुमार मौके पर पहुंचे। पीडिट परिवार ने दावा किया कि दुकान में रखी तीन लाख रुपये नकद सहित 1 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जलकर खाक हो गई।

अमेरिका ने भारत को दी धमकी, कहा- अगर रूस के साथ दोस्ती बढ़ाई तो..

IPL 2022: रिकॉर्ड न बना पाते पैट कमिंस, अगर डैनियल सैम्स की वो गेंद...

Suzuki जल्द ही लॉन्च करने वाली है अपनी दमदार बाइक, जानिए क्या होगी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -