अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास लगातार दो दिनों में दो ब्लास्ट, कोल्ड ड्रिंक के कैन में डालकर टांग दिया क्रूड बम
अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास लगातार दो दिनों में दो ब्लास्ट, कोल्ड ड्रिंक के कैन में डालकर टांग दिया क्रूड बम
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर से कुछ ही दूर सोमवार (8 अप्रैल) को भी ब्लास्ट हुआ। हालाँकि, इसमें किसी के जख्मी होने या किसी और नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस का कहना है कि, यह कम क्षमता वाला क्रूड बम ब्लास्ट था। विस्फोटक को कोल्ड ड्रिंक के कैन में डालकर टांग दिया गया था। बता दें कि 2 दिन के अंदर गोल्डन टेंपल के पास यह दूसरा धमाका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार सुबह करीब 6:30 पर स्वर्ण मंदिर से 800 मीटर दूर यह ब्लास्ट हुआ। धमाके की गूँज 1 किमी दूर तक सुनाई दी थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बम डिस्पोजल दस्ते के साथ पुलिस टीम पहुँची और छानबीन शुरू की। पुलिस का कहना है कि कम डेंसिटी का यह ब्लास्ट क्रूड बम के चलते हुआ। बम कोल्ड ड्रिंक के कैन में डाल कर टांग दिया गया था। अब तक हुई जाँच में पुलिस को डेटोनेटर नहीं मिला है।

पंजाब पुलिस के DGP गौरव दयाल ने बताया है कि ब्लास्ट के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। पुलिस इस धमाके को शरारत, आतंकवाद और पर्सनल एंगल से भी छानबीन कर रही है। पुलिस का कहना है कि कानून-व्यवस्था पूरी तरह से सामान्य और नियंत्रण में है। मीडिया से भी तथ्यों को आधिकारिक पुष्टि के बाद प्रकाशित करने का अनुरोध किया गया है।

बता दें कि शनिवार (6 मई 2023) को भी अमृतसर के इसी इलाके हेरिटेज स्ट्रीट में धमाका हुआ था। दोनों धमाकों के जगहों के बीच दूरी मात्र 10 मीटर है। पहले ब्लास्ट में करीब 6 लोग जख्मी हुए थे। शुरुआत में इसे रेस्टोरेंट की चिमनी में हुआ विस्फोट बताया जा रहा था। मगर, बाद में मौके से कुछ संदिग्ध चीजें बरामद होने पर पुलिस ब्लास्ट के एंगल से जाँच कर रही है।

The Kerala Story पर बंगाल सरकार ने लगाया बैन, सीएम ममता बोलीं- ये मनगढंत कहानी...

आनंद मोहन को जेल से क्यों छोड़ा ? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और बिहार सरकार से माँगा जवाब

गुजरात: दिनदहाड़े गोली मारकर भाजपा उपाध्यक्ष शैलेश पटेल की हत्या, मंदिर के सामने हमलावरों ने गोलियों से भूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -