आनंद मोहन को जेल से क्यों छोड़ा ? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और बिहार सरकार से माँगा जवाब
आनंद मोहन को जेल से क्यों छोड़ा ? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और बिहार सरकार से माँगा जवाब
Share:

पटना: सर्वोच्च न्यायालय ने गोपालगंज के जिलाधिकारी (DM) जी कृष्णैया की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे बाहुबली नेता आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ दाखिल याचिका पर केंद्र सरकार, बिहार सरकार और आनंद मोहन को नोटिस जारी कर जवाब माँगा है। दरअसल, दिवंगत DM की पत्नी उमा कृष्णैया ने आनंद मोहन की वक़्त से पहले रिहाई के नीतीश सरकार के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका के मद्देनज़र सरकार और संबंधित पक्षों से उनका जवाब देने के लिए कहा है। 
 
बता दें कि, आनंद मोहन की रिहाई गत माह 27 अप्रैल को हुई थी। उन्हें तड़के सुबह साढ़े 4 बजे जेल से रिहा कर दिया गया था। आनंद मोहन की रिहाई के लिए नीतीश सरकार ने कारा नियमों में परिवर्तन किया था। आनंद मोहन के साथ अन्य 26 कैदियों को भी जेल से छोड़ दिया गया था, जो रेप-हत्या जैसे संगीन मामलों में सजा काट रहे थे। नीतीश सरकार के इस फैसले की विपक्ष ने काफी आलोचना की थी और आरोप लगाया था कि आनंद मोहन की आड़ में जिन अन्य 26 कैदियों को छोड़ा गया है, वो सभी जंगलराज के पुरोधा हैं। जो आने वाले समय में बिहार को फिर जंगलराज में धकेल देंगे।

वहीं, DM जी कृष्णैया की पत्नी और बेटी ने भी नीतीश सरकार के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए पुर्नविचार करने की गुजारिश की थी और मामले को सर्वोच्च न्यायालय तक ले जाने की बात कही थी। जिसके बाद उन्होने आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की थी। जिस पर आज सुनवाई हुई।

झारखंड के जंगलों में बंगाल के वन विभाग ने लगा दिए अपने बोर्ड, मचा हंगामा

'चुल्लू भर पानी में नाक रगड़कर अरविंद केजरीवाल से माफ़ी मांगे पीएम..', भाषा को लेकर ट्रोल हुए AAP नेता संजय सिंह

'मुस्लिम बनो, वरना जिन्दा दफन कर दूंगा..', सिख महिला को धमकी देने वाले अजमत अली को कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -