मौसम के बदल रहे मिजाज, इन स्थानों पर भयानक तूफान की आंशका

देश के लिए एक तूफान चिंता का विषय बना हुआ है. वही, बंगाल की खाड़ी में बना सुपर साइक्लोन एम्फन को लेकर ओडिशा, बंगाल समेत देश कई राज्य अलर्ट पर हैं.मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में उठे समुद्री चक्रवात एम्फन लैंडफॉल से पहले ओडिशा में कहर बरपा रहा है. पारादीप, चांदबली और बालासोर, पुरी में इस समय काफी तेज गति से हवाएं चल रही है. बुधवार को दोपहर से शाम के बीच यह बंगाल के दीघा-हातिया तट पर सुंदरवन के पास स्थल भाग से टकराएगा. तब हवा की गति 155 से 165 किमी. प्रति घंटा होगी. हालांकि महापात्र ने कहा है कि एम्फन से ओडिशा में ज्यादा खतरा नहीं है.

लॉकडाउन में थमी जिंदगी को गति देने के लिए केंद्र मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लेकिन इस बीच देश के कई और राज्यों में इसका असर देखने को मिल रहा है. ये सभी वे राज्य है, जिनकी सीमाएं बंगाल या ओडिशा से जुड़ी हैं. इनमें झारखंड, यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़ शामिल हैं.

भारत और चीन में बढ़ रही तनातनी, बौखलाहट में नजर आ रहा चीन

अगर आपको नही पता तो बता दे कि चक्रवाती तूफान एम्‍फन का असर झारखंड के कोल्हान में दिखने लगा है. बीती रात से ही हल्की बूंदाबादी के बाद यहां आज का दिन भी बारिश के साथ शुरू हुआ है. आसमान में बादल छाए हैं. कोल्‍हान के तीनों जिलों में प्रशासन ने पहले ही अलर्ट जारी कर रखा है और बिजली व्‍यवस्‍था बहाल रखने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी गई. 

क्या मृत शरीर में लंबे समय तक जीवित रहता है कोरोना ?

ऑफिस में काम को लेकर सख्त हुई सरकार, इन नियमों का करना होगा पालन

​कोरोना संक्रमण में 11 वे स्थान पर पहुंचा भारत, मौत की दर भी है खौफनाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -