+

नए भाजपा अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं तेज, अमित शाह ने ली अहम् बैठक

Jun 02 2019 09:27 AM
नए भाजपा अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं तेज, अमित शाह ने ली अहम् बैठक

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रमुख अमित शाह के मोदी सरकार में गृहमंत्री बनने के बाद अब इस बात की चर्चा तेज है कि पार्टी में अगला प्रमुख कौन होगा. अध्यक्ष पद को लेकर भाजपा में मंत्रणा भी आरंभ हो गई है. शनिवार को गृह मंत्रालय का पदभार संभालने के बाद देर रात लघभग 9 बजे तक अमित शाह ने पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की है. 

इस बैठक में प्रदेशों के संगठन में जल्दी चुनाव कराए जाने को लेकर मंथन हुआ, ताकि अध्यक्ष पद पर चुनाव का रास्ता जल्द साफ हो सके. उल्लेखनीय है कि देश भर में पचास फीसद से अधिक राज्यों में चुनाव सम्पन्न होने के बाद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है. इससे पहले सितंबर 2018 में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ा दिया गया था. अब जब चुनाव में भाजपा को प्रचंड जीत मिल गई है और अमित शाह गृह मंत्री बन चुके हैं. ऐसे में नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा चरम पर है.

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा और भूपेंद्र यादव में किसी एक के नाम पर अध्यक्ष की मुहर लग सकती है. सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा दौड़ में सबसे आगे हैं. जेपी नड्डा इसलिए आगे हैं, क्योंकि उनके चुनाव प्रभारी रहते हुए भाजपा ने यूपी में एक बार फिर बड़ी जीत दर्ज की है और फिर भी उन्हें मोदी सरकार में मंत्री पद नहीं दिया गया है. ऐसे में अब देखना होगा कि भाजपा के नए प्रमुख के रूप में किसके नाम पर मुहर लगती है.

नितीश कुमार करेंगे अपने कैबिनेट का विस्तार, अभी 11 मंत्री पद हैं रिक्त

यूपीपीएससी परीक्षाओं को लेकर प्रियंका ने सरकार को घेरा, कहा - युवाओं के साथ हो रही ठगी

शरद पवार ने ली पार्टी नेताओं की बैठक, कांग्रेस के साथ विलय पर नहीं हुई चर्चा