यूपीपीएससी परीक्षाओं को लेकर प्रियंका ने सरकार को घेरा, कहा - युवाओं के साथ हो रही ठगी
यूपीपीएससी परीक्षाओं को लेकर प्रियंका ने सरकार को घेरा, कहा - युवाओं के साथ हो रही ठगी
Share:

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) परीक्षाओं को घूसखोरी की भेंट चढ़ाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सूबे की भाजपा सरकार कमीशनखोरों का हित देखने में मगन है. प्रियंका वाड्रा ने शुक्रवार को किये गये एक 'ट्वीट' में कहा है 'यूपीपीएससी का पेपर छापने का आर्डर एक डिफॉल्टर को दे दिया गया. आयोग के कुछ अधिकारियों ने डिफॉल्टर के साथ मिलीभगत करके पूरी परीक्षा को कमीशन- घूसखोरी की भेंट चढ़ा दिया.

प्रियंका वाड्रा ने आरोप लगाया 'सरकार की नाक के नीचे युवाओं के साथ ठगी की जा रही है, किन्तु यूपी सरकार डिफॉल्टरों और कमीशनखोरी का हित देखने में मस्त है.' प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट के साथ कुछ अख़बारों की कटिंग भी टैग की है, जिनमें यूपीपीएससी की एलटी ग्रेड शिक्षकों के 10768 पदों के लिये गत वर्ष 29 जुलाई को हुई परीक्षा का पर्चा एक दिन पहले ही लीक होने के मामले में राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार के यहां गुरुवार को मारी गई रेड और गिरफ्तारी का उल्लेख है.

एसटीएफ की जांच में अंजूलता की नकल माफिया के साथ मिलीभगत का खुलासा हुआ है. इस परीक्षा का प्रश्न पत्र कोलकाता के प्रिंटिंग प्रेस के मालिक कौशिक कुमारकर के प्रेस में छपाया जाना था, जिसे पर्चा लीक करने के आरोप में पहले ही डिफॉल्टर घोषित किया जा चुका था. कौशिक के यहां से यूपीपीएससी की होने वाली प्रमुख परीक्षा का प्रश्नपत्र भी बरामद हुआ था.

शरद पवार ने ली पार्टी नेताओं की बैठक, कांग्रेस के साथ विलय पर नहीं हुई चर्चा

पदभार सँभालते ही एक्शन मोड में अमित शाह, राज्य मंत्री को इस बात के लिए लगाई फटकार

एस जयशंकर बने विदेश मंत्री, तो चीन ने दी बधाई चीनी विदेश मंत्री ने की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -