शरद पवार ने ली पार्टी नेताओं की बैठक, कांग्रेस के साथ विलय पर नहीं हुई चर्चा
शरद पवार ने ली पार्टी नेताओं की बैठक, कांग्रेस के साथ विलय पर नहीं हुई चर्चा
Share:

मुंबई: 2019 लोकसभा चुनाव में शर्मनाक पराजय के बाद नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की कोर कमेटी की बैठक शनिवार को मुंबई में आयोजित की गई. पार्टी प्रमुख शरद पवार के नेतृत्व में हुई इस बैठक में कांग्रेस में पार्टी के विलय को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. शनिवार को आयोजित की गई कोर कमेटी की बैठक में पार्टी प्रमुख शरद पवार के नेतृत्‍व में कई बड़े फैसले लिए गए.

इस बैठक में सर्वसम्‍मति से निर्धारित हुआ कि जहां-जहां भी एनसीपी नहीं जीती है, उन-उन स्थानों पर पुराने चेहरों  की जगह युवा चेहरों को मौका दिया जाए. इसके मायने यह हैं कि अब एनसीपी में बड़ा बदलाव हो सकता है. आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में अधिक युवाओं को अवसर मिल सकता है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव में ईवीएम को लेकर भी बात हुई. इस दौरान ईवीएम पर सवाल खड़े किए गए. नेताओं की तरफ से कहा गया कि ईवीएम से वोटिंग नहीं कराई जानी चाहिए. उनकी तरफ से बैलट पेपर से वोटिंग कराने पर जोर दिया गया.

इस बैठक में प्रकाश अंबेडकर के वंचित बहुजन आघाडी को लेकर भी बात की गई. कुछ नेताओं का यह भी कहना था कि प्रकाश अंबेडकर के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा जाए. वहीं कुछ नेताओं ने कहा कि प्रकाश अंबेडकर एनसीपी के साथ नहीं आएंगे. कोर कमिटी की बैठक के बाद जनप्रतिनिधि, जिला और राज्य के नेताओं के साथ पार्टी प्रमुख शरद पवार दूसरी बैठक कर हैं. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की शिकस्त और आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के रणनीति को लेकर चर्चा की गई.

राहुल गाँधी के बचाव में उतरीं सोनिया, लिखा भावनात्मक पत्र

ओवैसी ने मुसलमानों को लेकर दिया था बयान, अब भाजपा ने किया करारा पलटवार

सर्वसम्मति से सूर्या नारायण पैट्रो चुने गए ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -