नितीश कुमार करेंगे अपने कैबिनेट का विस्तार, अभी 11 मंत्री पद हैं रिक्त
नितीश कुमार करेंगे अपने कैबिनेट का विस्तार, अभी 11 मंत्री पद हैं रिक्त
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपने कैबिनेट का विस्तार करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि सीएम रविवार को अपने कैबिनेट का विस्तार करेंगे. अभी बिहार सरकार के कैबिनेट में 11 मंत्री पद रिक्त हैं. वहीं, कैबिनेट के विस्तार को लेकर नेताओं के नामों पर अटकलें लगाई  जा रही हैं. बिहार सरकार के कैबिनेट से इस बार लोकसभा चुनाव में तीन मंत्री पद खाली हुए हैं, क्योंकि उक्त तीन मंत्री अब सासंद बन चुके हैं.

जिसमें ललन सिंह, पशपति पारस और दिनेश चंद्र यादव का नाम शामिल हैं. वहीं, मुजफ्फरपुर दुष्कर्म कांड को लेकर मंजू वर्मा ने समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा दिया था. ऐसे में यह पद भी पहले से रिक्त है. कैबिनेट के विस्तार को लेकर नेताओं के नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं. जिसमें तीन एमएलसी संजय झा, अशोक चौधरी और नीरज कुमार का नाम दौड़ में आगे है. संजय झा को शनिवार को निर्विरोध विधान परिषद का सदस्य चुना  गया है. इसके साथ ही रालोसपा से जदयू में विलय हुए ललन पासवान और सुधांशु शेखर का नाम भी सामने आ रहे हैं. 

सूत्रों की मानें तो दोनों रालोसपा विधायक कैबिनेट के विस्तार से पहले इसलिए जदयू में शामिल हुए हैं. क्योंकि इनमें से एक को मंत्री पद दिया जा सकता है. कयास तो यह भी लग रहे हैं कि कैबिनेट में लोजपा से भी किसी एक नेता को मंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि, भाजपा कोटे से भी मंत्री बनने के आसार हैं.

शरद पवार ने ली पार्टी नेताओं की बैठक, कांग्रेस के साथ विलय पर नहीं हुई चर्चा

पदभार सँभालते ही एक्शन मोड में अमित शाह, राज्य मंत्री को इस बात के लिए लगाई फटकार

एस जयशंकर बने विदेश मंत्री, तो चीन ने दी बधाई चीनी विदेश मंत्री ने की तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -