अमित शाह 8 मई को 'पाक अधिकृत जम्मू-कश्मीर संकल्प रैली' में शामिल होंगे
अमित शाह 8 मई को 'पाक अधिकृत जम्मू-कश्मीर संकल्प रैली' में शामिल होंगे
Share:

जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों पर भारत के दावे की पुष्टि करने के लिए 8 मई को 'पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर संकल्प रैली' में शामिल होंगे, भाजपा सूत्रों ने कहा।

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स फोरम 8 मई को जम्मू में एक रैली का आयोजन कर रहा है। जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य राज्यों में बसे पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर शरणार्थी इस रैली में शामिल होंगे।

शाह की जम्मू-कश्मीर की दूसरी यात्रा उन अफवाहों के बीच हुई है कि केंद्र सरकार परिसीमन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने की योजना बना रही है, जिसके बाद चुनावी रिकॉर्ड का सारांश अपडेट किया गया है।

8 मई को, केंद्रीय गृह मंत्री जम्मू के सांबा जिले में पल्ली पंचायत का दौरा करेंगे, जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय पंचायत दिवस के उपलक्ष्य में 24 अप्रैल को एक रैली आयोजित की थी।

गुरुवार (14 अप्रैल) को केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला और खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार इस साल की अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए श्रीनगर जाएंगे।  

अमरनाथ यात्रा, जो 43 दिनों तक चलती है, 30 जून को शुरू होगी और इस साल 11 अगस्त को रक्षा बंधन और श्रावण पूर्णिमा के साथ समाप्त होगी। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र सरकार के फैसले के परिणामस्वरूप 2019 में यात्रा को छोटा कर दिया गया था। कोविड-19 महामारी के कारण यात्रा को 2020 और 2021 में रद्द कर दिया गया था।

BRICS देशों ने वैश्विक चिंताओं को दूर करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की

'दिल्ली धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ नहीं दिए गए भड़काऊ भाषण..', सुप्रीम कोर्ट में पुलिस का बयान

महाराष्ट्र के बाद अब काशी में भी अज़ान के समय होने लगा 'हनुमान चालीसा' का पाठ, घरों पर लगे लाउडस्पीकर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -