BRICS देशों ने वैश्विक चिंताओं को दूर करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की
BRICS देशों ने वैश्विक चिंताओं को दूर करने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की
Share:

बीजिंग: ब्रिक्स शेरपा कोविड-19 महामारी और आर्थिक सुधार जैसी कई वैश्विक चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी एकजुटता और सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए हैं।

यह प्रतिबद्धता 2022 में ब्रिक्स शेरपाओं की दूसरी बैठक के दौरान की गई थी, जो मंगलवार से बुधवार तक वीडियोलिंक द्वारा आयोजित की गई थी।

ब्रिक्स मामलों के लिए चीन के शेरपा और उप विदेश मंत्री मा झाओक्सू ने बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें रूस, भारत, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका के शेरपाओं के साथ-साथ प्रमुख चीनी विभागों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

ब्रिक्स देशों को रणनीतिक साझेदारी को गहरा करना चाहिए, निष्पक्षता और न्याय बनाए रखने के लिए समाधानों में योगदान करना चाहिए, वैश्विक बाजार की स्थिरता में ताकत डालनी चाहिए, महामारी के खिलाफ संयुक्त लड़ाई के लिए एक रक्षा रेखा का निर्माण करना चाहिए, और अंतर्राष्ट्रीय विकास सहयोग के लिए प्रोत्साहन प्रदान करना चाहिए, उन्होंने कहा कि 2030 के सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए नए जोखिमों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

चीन संचार और समन्वय को बढ़ाने, व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने और इस साल ब्रिक्स अध्यक्ष के रूप में शिखर सम्मेलन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए ब्रिक्स भागीदारों के साथ काम करने के लिए उत्सुक है।

 इस साल कई डोमेन में ब्रिक्स सहयोग की सफलताओं और प्रगति की पुष्टि की, और चीनी राष्ट्रपति के प्रयासों का समर्थन जारी रखने का वादा किया।

विश्व बैंक ने इथियोपिया के लिए 300 मिलियन अमरीकी डालर का पुनर्वास कोष प्रदान किया

NYC मेट्रो शूटिंग के बाद लॉस एंजिल्स हाई अलर्ट पर

रूस के साथ यूक्रेन की बातचीत बनी हुई है पर कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा : मुख्य वार्ताकार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -