+

SPG सुरक्षा बिल राज्यसभा में पेश, अमित शाह ने पुछा- गाँधी परिवार को ही क्यों चाहिए एसपीजी ? जबकि....

SPG सुरक्षा बिल राज्यसभा में पेश, अमित शाह ने पुछा- गाँधी परिवार को ही क्यों चाहिए एसपीजी ? जबकि....

नई दिल्ली: संसद के उच्च सदन में मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (संशोधित 2019) उच्च सदन में पेश कर दिया. इस पर चर्चा के दौरान उन्‍होंने गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लेने को लेकर विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों का भी जवाब दिया. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केवल गांधी परिवार ही नहीं सरकार को देश के 130 करोड़ नागरिकों की भी फ़िक्र करनी है.

कम्युनिस्ट पार्टी का SPG बिल का विरोध करने पर गृह मंत्री ने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी के लोग सियासी बदले की बात न करें, केरल में हमारे 120 कार्यकर्ता मार दिए गए. बता दें कि केरल में कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार है. अमित शाह ने कहा है कि गांधी परिवार की सुरक्षा पूरी तरह हटाई नहीं गई है, जितने जवान पहले तैनात थे, उतने ही आज भी उनकी सुरक्षा में तैनात हैं. गांधी परिवार को जो सुरक्षा दी गई है, वही राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति के पास है, रक्षा मंत्री के पास है और गृह मंत्री के पास भी वही सुरक्षा है.

गृह मंत्री अमित शाह ने SPG संशोधन बिल पर जवाब देते गांधी परिवार से पुछा कि आखिर गांधी परिवार को SPG सुरक्षा क्यों चाहिए. अमित शाह ने उच्च सदन में कहा कि SPG एक विशिष्ट सुरक्षा दल है, यह किसी शान के लिए नहीं है. प्रियंका वाड्रा के घर पर हुई सुरक्षा चूक के संबंध में अमित शाह ने कहा कि बड़ा इत्तेफाक था. प्रियंका वाड्रा के घर पर सन्देश मिला था कि राहुल गांधी काली सफारी में आने वाले हैं. उसी वक़्त मेरठ कांग्रेस के शारदा त्यागी की अगुवाई में चार कांग्रेस कार्यकर्ता काली सफारी में आए थे. इस प्रकरण में तीन लोगों को निलंबित किया गया है. आगे की जांच चल रही है.

टाइफून कम्मुरी की चपेट में फ‍िलीपींस, सरकार ने जारी किया अलर्ट

पीएम मोदी बोले, झारखंड में इतनी जल्दी मौसम भी नहीं बदलते थे, जितनी जल्दी सीएम बदल जाते थे

इमरान खान का दोहरा चेहरा फिर आया सामने, हिन्दुओं पर विवादित टिप्पणी करने वाले को बनाया मंत्री