टाइफून कम्मुरी की चपेट में फ‍िलीपींस, सरकार ने जारी किया अलर्ट
टाइफून कम्मुरी की चपेट में फ‍िलीपींस, सरकार ने जारी किया अलर्ट
Share:

मनीला: हाल ही में मिली खबर के अनुसार फिलीपींस के पूर्वी प्रांत में आंधी और मूसलाधार बारिश के साथ आए तुफान के कारण हजारों लोग अपने घर से पलायन कर गए. इस तुफान के कारण हजारों मकान क्षतिग्रस्‍त हो गए. तुफान का असर यहां के एयरपोर्ट पर भी दिखा. भारी बारिश के कारण यहां का एयरपोर्ट जलमग्‍न हो गया. तूफान के कारण देश में लोग बिजली संकट से जूझ रहे हैं. इसके चलते फ‍िलीपींस की राजधानी मनीला में जनजीवन प्रभावित हुआ है.इस तुफान की अधिकतम गति 235 किलोमीटर (146 मील) दर्ज की गई.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब यह तुफान द्वीप प्रांतों और मनीला के दक्षिण में स्थित तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा है. फ‍िलीपींस सरकार ने इस तुफान से किसी की मौत या घायल होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं दी है. टाइफून कम्मुरी ने मध्यरात्रि से पहले सोर्सगोन प्रांत के गुबाट शहर में दस्‍तक दिया. इसके बाद यहां के क्यूजोन प्रांत से हाेता हुआ पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. मंगलवार को तुफान ने पूर्वी प्रांत में दस्‍तक दिया. अब यह तुफान मनीला के दक्षिण में स्थित तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि टाइफून कम्मुरी की तेज़ बारिश और हवा ने अल्बे प्रांत के लेगाज़पी शहर में हवाई अड्डे को क्षतिग्रस्त कर दिया. तेज हवाओं ने एयरपोर्ट की छत को क्षति ग्रस्‍त कर दिया. छत का एक हिस्‍सा ढह गया.स्थानीय समाचार की रिपोर्टों के अनुसार, शहर के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. मनीला का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा तूफान के चलते बंद कर दिया गया. इस बीच अधिकारियों ने तूफान से हाई अलर्ट जारी किया है. ऑफिस ऑफ सिविल डिफेंस ने कहा कि आंधी-तूफान और भूस्खलन की आशंका वाले तटीय और निचले इलाकों में रहने वाले घरों को छोड़ने का आदेश दिया है. तूफान से पहले 100,000 से अधिक निवासियों को अन्‍य जगहों पर शिफ्ट किया गया गया है. तुफान के चलते तट रक्षकों को समुद्री यात्रा ने करने की चेतावनी जारी की गई है. करीब छह हजार से अधिक यात्रियों ने अपनी यात्रा निलंबित कर दिया है. हजारों मालवाहकों को रोक दिया गया है. फिलीपींस ने दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों में एक टेनिस मैच को रद कर दिया है, क्योंकि बारिश ने एक बाहरी अदालत को डुबो दिया था.

इमरान खान का दोहरा चेहरा फिर आया सामने, हिन्दुओं पर विवादित टिप्पणी करने वाले को बनाया मंत्री

इमरान सरकार की मुश्किल बने देशद्रोह व भ्रष्‍टाचार के आरोप में, ये तीन बड़े सियासतदार

अमेरिका में भारतीय छात्र की हत्या करने वाले आरोपी ने किया सरेंडर, कोर्ट में पेशी आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -