आज दो दिवसीय दौरे पर मेघालय रवाना होंगे अमित शाह, 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मंथन
आज दो दिवसीय दौरे पर मेघालय रवाना होंगे अमित शाह, 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मंथन
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर मेघालय रवाना हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमित शाह मेघालय में पूर्वोत्तर के मुख्यमंत्रियों, मुख्‍य सचिवों और राज्‍यों के पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक का नेतृत्व करेंगे. जिसमें अन्य मुद्दों के साथ ही अंतरराज्यीय सीमा विवाद का मामला भी उठने की संभावना है. ऐसा कहा जा रहा है कि अमित शाह के साथ केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और अंतरिक्ष मंत्री जितेंद्र सिंह और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी भी मौजूद रहेंगे.

दरअसल, अमित शाह का यह दौरा इसी माह 17 तारीख को होना था, किन्तु कोरोना की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था. इससे पहले, मेघालय के सीएम कोनराड के संगमा ने केंद्र से इच्छा जताई थी कि राज्यों के बीच अंतरराज्यीय मुद्दों को 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले सुलझा लिया जाए. संगमा ने कहा था कि, ’50 सालों से हम जटिल सीमा मुद्दों का समाधान नहीं कर पाए. वर्तमान में पूर्वोत्तर के प्रदेशों में राजनीतिक समझ है. हम इस मामले में उच्च स्तर पर चर्चा कर सकते हैं.’

संगमा ने आगे कहा कि मेघालय की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान शाह पूर्वोत्तर अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र (NESAC) हेडक्वॉर्टर में एक बैठक भी करेंगे. सीएम संगमा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राज्य में कुछ परियोजनाओं का भी उद्घाटन भी करेंगे.

पंजाब में खींचतान के बीच बोले कैप्टन अमरिंदर- जब सिद्धू पैदा हुए, तब मैं बॉर्डर पर लड़ रहा था.

शुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता HC में जुर्म के खिलाफ मांगी CBI की जांच

मोटुपल्ली नरसिम्हुलु ने पार्टी से दिया इस्तीफ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -