शुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता HC में जुर्म के खिलाफ मांगी CBI की जांच
शुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता HC में जुर्म के खिलाफ मांगी CBI की जांच
Share:

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक शुवेंदु अधिकारी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर कर राज्य पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मामलों को सीबीआई को स्थानांतरित करने की मांग की है। अधिकारी ने राज्य पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के आदेश के लिए भी प्रार्थना की।

भाजपा विधायक ने 22 जुलाई को रिट याचिका दायर कर अपने खिलाफ आपराधिक मामलों को सीबीआई को 'निष्पक्ष जांच' के लिए स्थानांतरित करने की मांग की थी। यह आरोप लगाते हुए कि उन्हें "राजनीतिक प्रतिशोध" के अधीन किया जा रहा है क्योंकि वह एक विपक्षी दल के नेता हैं और उनके खिलाफ "झूठे दावों" के साथ मामले दर्ज किए गए थे, अधिकारी ने उनके खिलाफ प्राथमिकी को रद्द करने का निर्देश देने के लिए उच्च न्यायालय का आदेश भी मांगा।

राज्य पुलिस और उसका आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) अधिकारी से जुड़े कई मामलों की जांच कर रहा है। पेगासस स्पाइवेयर के साथ कथित जासूसी गतिविधियों को लेकर देशव्यापी विवाद के बीच, भाजपा नेता ने उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने कहा कि उन्हें पुरबा मेदिनीपुर जिले के एसपी अमरनाथ के की कॉल डिटेल मिली, जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार को उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेने के मामले दर्ज किए।

इस तारीख से देशभर में बैन हो जाएगा 'सिंगल यूज़ प्लास्टिक', सरकार ने संसद में कर दिया ऐलान

बन्दूक के साथ सेल्फी लेना नवविवाहिता को पड़ा भारी, गले के आर-पार हो गई गोली

न्यू जनरेशन आकाश मिसाइल का हाई-स्पीड एरियल टारगेट के खिलाफ किया गया परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -