कोरोना के हाहाकार के बीच आंध्र के छात्रों के लिए बड़ी खबर, जानिए
कोरोना के हाहाकार के बीच आंध्र के छात्रों के लिए बड़ी खबर, जानिए
Share:

आंध्र प्रदेश के छात्रों में तनाव और तनाव के बीच एक अच्छी खबर आई है कि Microsoft और आंध्र प्रदेश सरकार राज्य के 300+ कॉलेजों और कौशल विकास केंद्रों में 1.62 लाख छात्रों और बेरोजगार युवाओं को डिजिटल कौशल सिखाने के लिए साझेदारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मेकापति गौथम रेड्डी ने घोषणा की कि आंध्र प्रदेश राज्य ने छात्रों और युवाओं को इस विचार के साथ प्रशिक्षित करने के लिए Microsoft के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं कि उनके अतिरिक्त कौशल के परिणामस्वरूप, वे रोजगार योग्य हो जाएंगे। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एपी मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी चाहते हैं कि हर घर "डिजिटल रूप से जुड़ा हो," उन्होंने कहा। तीन साल में लगभग 80 लाख घर इंटरनेट से जुड़ जाएंगे। मंत्री के अनुसार, प्राथमिकता "दूरस्थ शिक्षा" पर होगी, जो कोविड के समय में एक बड़ी चुनौती थी। उन्होंने उल्लेख किया कि राज्य के 1.30 करोड़ निवासियों को कंप्यूटर और लैपटॉप प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।

जबकि माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत माहेश्वरी ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य राज्य में समावेशी, कौशल आधारित अर्थव्यवस्था बनाना है। आंध्र प्रदेश सरकार, उच्च शिक्षा विभाग (APHED), और Microsoft ने एक व्यापक और स्केलेबल स्किलिंग अनुभव विकसित करने के लिए एक रणनीतिक गठबंधन बनाया है जिसमें हाथों के अलावा Microsoft लर्निंग, शैक्षिक वेबिनार और अनुभवात्मक अधिगम पर सीखने की सामग्री शामिल है।

हनुमान जयंती शोभा यात्रा पर तेलंगाना हाईकोर्ट का अहम फैसला, जुलूस के आयोजन को दी मंजूरी

कोरोना की रफ़्तार रोकने के लिए लगाई जाए 14 दिनों की लोकलाइज्ड पाबंदियां, गृह मंत्रालय की सलाह

दिल्ली के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कामरान खान का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -