कोरोना सक्रिय मामलों के बीच छतबीर चिड़ियाघर अगले आदेश तक रहेगा बंद
कोरोना सक्रिय मामलों के बीच छतबीर चिड़ियाघर अगले आदेश तक रहेगा बंद
Share:

ज़ीरकपुर: कोरोना के बढ़ते सक्रिय मामलों के मद्देनजर, जिला प्रशासन ने महेंद्र चौधरी जूलॉजिकल पार्क को बंद करने का आदेश दिया है, जिसे लोकप्रिय रूप से छतबीर चिड़ियाघर के नाम से जाना जाता है। चिड़ियाघर 505 एकड़ में फैला है और लगभग 1,500 जानवरों और पक्षियों का घर है। चिड़ियाघर के क्षेत्र निदेशक, एम. सुधाकर ने कहा- “चिड़ियाघर रविवार को उच्च स्तर प्राप्त करता है, जिससे चिड़ियाघर के कर्मचारियों के लिए यह सुनिश्चित करना मुश्किल हो जाता है कि जनता कोविद से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करती है।

इसलिए, आगंतुकों, कर्मचारियों और जानवरों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए, रविवार को चिड़ियाघर बंद कर दिया जाएगा। ”पिछले साल, महामारी के बाद, चिड़ियाघर 16 मार्च को बंद कर दिया गया था। चीजों के नियंत्रण में आने के बाद सरकार दिसंबर में ही फिर से खुल गई। लगभग 4 करोड़ का नुकसान होने के कारण चिड़ियाघर को फिर से खोलने के बाद भी, दैनिक आगंतुकों की संख्या 2,700 पर टैप की गई थी।

 इसके अलावा, चिड़ियाघर में सामाजिक भेद को सुनिश्चित करने के लिए, अधिकारियों ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू की और शिफ्ट्स के साथ प्रवेश पर रोक लगा दी। मामलों में वृद्धि के कारण उपचार की बढ़ती मांग पर वर्तमान स्थिति, सरकार ने रोगियों के इलाज के लिए अधिक बेडों द्वारा मौजूदा सुविधाओं को आगे बढ़ाया है। यहां तक कि द्वितीय और तृतीय स्तर के अधिकांश बेड अनुपलब्ध हैं, सरकार ने जोड़ा है। 

कोरोना तो जाना चाहता है, लेकिन हमें ही इससे प्रेम हो गया है इसलिए जाने नहीं दे रहे हैं: स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन

ट्रोलर्स के निशाने पर आए अमिताभ बच्चन, लोग बोले- ‘बूढ़ा घोड़ा लाल लगाम’

चंडीगढ़ में बिगड़े कोरोना के हालात, छह महीने में सामने आए सबसे अधिक संक्रमित केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -