अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगाना अनिवार्य नहीं, जो बाइडन ने दिया बड़ा बयान
अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगाना अनिवार्य नहीं, जो बाइडन ने दिया बड़ा बयान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा है कि अमेरिकी लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने के लिए विवश नहीं किया जाएगा और वह खुद सार्वजनिक तौर पर वैक्सीन लगवाने के इच्छुक हैं, ताकि इसके कारगर होने और इससे संबंधित चिंताओं को दूर किया जा सके। 

जो बाइडन ने डेलावेयर के विलमिंग्टन में एक प्रेस वार्ता में कहा कि, '' मेरा मानना है कि वैक्सीन लगवाना अनिवार्य नहीं होना चाहिए। मैं इसे अनिवार्य बनाने के लिए नहीं कहूंगा, किन्तु मैं अपनी शक्ति के मुताबिक, हर संभव चीज उसी तरह करूंगा जैसा मैं नहीं मानता कि मास्क लगाना पूरे देश में अनिवार्य होना चाहिए।'' बाइडन कोविड-19 का टीका तैयार होने पर इसे सभी के लिए अनिवार्य किए जाने के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि वैक्सीन नि:शुल्क और सभी के लिए उपलब्ध हो और यदि इस टीका से किसी तरह की समस्या होती है तो उससे संबंधित इलाज भी मुफ्त हो। उन्होंने कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति होने के नाते लोगों को सही दिशा में कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे । उन्होंने कहा कि वह अपने उद्घाटन भाषण में लोगों से कहने जा रहे हैं कि वे 100 दिन तक मास्क पहनने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें।

चीन ने पहली बार "कृत्रिम सूर्य" ऊर्जा को सफलतापूर्वक किया संचालित

शॉट आपातकालीन उपयोग को अनुदान देने वाला दूसरा राष्ट्र बना बहरीन

जो बिडेन ने लोगों से किया आग्रह, बोले- सिर्फ 100 दिनों तक पहन ले मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -